गवर्नमेंट कॉमर्स कॉलेज, कोटा में छात्र नेता विष्णु लोधा ने छात्रों के साथ कॉलेज की जर्जर हालत के मामले में क्षेत्रीय सासंद व लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलकर कॉलेज की मरम्मत करवाने, कॉलेज में अन्य विकास कार्य कराने, विद्यार्थियों के लिए अन्य सुविधाएं विकसित करने की मांग करते ज्ञापन सौंपा। छात्रों ने लोकसभा अध्यक्ष से कहा कि शिक्षा नगरी कोटा में राज्य का पहला सिंगल फैकल्टी कॉलेज, गवर्नमेंट कॉमर्स कॉलेज जर्जर अवस्था में है गवर्नमेंट कॉमर्स कॉलेज में हाड़ौती संभाग के साथ संपूर्ण राजस्थान के अन्य जिलों व राजस्थान के बाहर अन्य राज्यों से भी विद्यार्थी प्रवेश लेते हैं लेकिन 1982 में कॉलेज की स्थापना के बाद से अभी तक 42 साल में एक बार भी इसकी मरम्मत नहीं हुई है। बाहर से देखने पर यह कॉलेज नहीं खंडहर नजर आता है, लाइब्रेरी के पीछे सेमीनार हॉल पूरी तरह क्षतिग्रस्त है, कॉलेज भवन के छज्जे टूटकर लटके हुए हैं, पढ़ते समय कॉलेज के कमरों की छत से कक्षाओं में कभी भी प्लास्टर गिर जाता है। बारिश में कमरे व हॉल की छत से पानी टपकता रहता है, यहाँ कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है कॉलेज प्रशासन ने चेतावनी नोटिस लगा रखें है छज्जों के नीचे खड़े न हो कभी भी हादसा हो सकता है। यहाँ खेल मैदान बदहाल है, बास्केटबॉल कोर्ट कीचड़ से अटा पड़ा है।

  छात्रों द्वारा मांग की गई कि गवर्नमेंट कॉमर्स कॉलेज भवन की मरम्मत करवाकर इसका नवीनीकरण किया जाए, आवश्यकतानुसार कमरों का निर्माण करवाया जाए तथा अन्य विकास कार्य करवाये जाऐ। कॉलेज में खाली चल रहे प्राचार्य तथा अन्य टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों को भरा जाए। कॉलेज में बीबीए, एमबीए कॉर्स संचालित किए जाएं अभी मात्र बी.कॉम व एम.कॉम ही संचालित है, कॉलेज में पर्याप्त मात्रा में जगह उपलब्ध है यहाँ विद्यार्थियों के लिए इंडोर स्टेडियम, खेल मैदान व गार्डन, कैंटीन, हॉस्टल आदि सुविधाऐं विकसित की जाए ताकि यहाँ पढ़ने वाले विद्यार्थियों को सुविधायुक्त बेहतर, सुगम व स्वच्छ वातावरण मिल सके।

कॉलेज में विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए बेहतर सुविधायुक्त वातावरण मिलेगा तो कॉलेज में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की कम होती संख्या में बढ़ोतरी होगी और विद्यार्थी अच्छे वातावरण में पढ़कर निश्चित ही अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में अग्रसर होंगे।

इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने छात्रों को आश्वासन दिया है कि कॉलेज में जल्दी काम होगा और जरूर होगा।

इस दौरान हर्षित शर्मा, अवधेश सुमन, दिव्यांशु मोदी, सुनील सैनी, निशांत जैन, सोनदीप सुमन, धर्मेश, लक्की, बिट्टू, महेंद्र, आलोक, महेश आदि छात्र उपस्थित रहे।