TATA PUNCH ने 4 लाख यूनिट की बिक्री के आंकड़े को पार कर लिया है। इसके साथ ही 2021 में लॉन्च हुई टाटा पंच ने महज चार वर्षों में इस आंकड़े को पार करके एक माइलस्टोन हासिल कर लिया है। टाटा पंच पे्ट्रोल-डीजल के साथ ही इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी आती है। इस बिक्र में टाटा पंच ईवी के आंकड़े भी शामिल है।

Tata Punch ने माइक्रो-एसयूवी सेगमेंट में तेजी से लोकप्रियता हासिल की है। इतना ही नहीं, 2024 में अभी तक सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक रही है। 2021 में लॉन्च हुई माइक्रो एसयूवी टाटा पंच ने देश में 4 लाख यूनिट की बिक्री कर माइलस्टोन हासिल किया है।

टाटा पंच की कब हुई कितनी बिक्री?

टाटा पंच की पहली 1 लाख यूनिट की बिक्री में 10 महीने लगे और 2 लाख यूनिट के आंकड़े तक पहुंचने में करीब 9 महीने लगे। पंच की बिक्री में उछाल मई 2023 के बाद आया। दिसंबर 2023 तक सिर्फ 7 महीने में 1 लाख यूनिट की बिक्री हुई, जिससे कुल बिक्री 3 लाख यूनिट हो गई। इसके बाद अंतिम 1 लाख यूनिट की बिक्री सिर्फ 7 महीनों के भीतर हुई।

किन फीचर्स से लैस है Tata Punch?

टाटा पंच के 4 लाख यूनिट बिक्री के आंकड़े तक पहुंचे के पीछे की वजह इसमें दिए गए फीचर्स है। यह ICE पेट्रोल और CNG दोनों पावरट्रेन ऑप्शन में आती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें वायर्ड एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन, 7-इंच सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमैटिक एसी, सिंगल-पैन सनरूफ और कूल्ड ग्लव बॉक्स दिया गया है। पैसेंजर की सुविधा के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Tata Punch ev के फीचर्स

पंच को ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन में भी पेश किया जा चुका है, जिसे साल 2024 के शुरुआत में लॉन्च किया गया था। इलेक्ट्रिक को ICE के मुकाबले प्रीमियम फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसमें यरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10.25-इंच का बड़ा टचस्क्रीन, 10.25-इंच का पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) और 360-डिग्री कैमरा जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।