टोंक। टोंक यूनानी मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों ने एक बार फिर नाम रोशन किया है। छह जुलाई को संपन्न हुई अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा में यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ यूनानी टोंक के 6 विद्यार्थी टॉप 100 में चयनित हुए हैं। कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ. सरफराज अहमद ने बताया कि आखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा आयुर्वेद यूनानी सिद्ध और होम्योपैथी में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए हर वर्ष आयोजित की जाती है।

आयुष मंत्रालय भारत सरकार की ओर से राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) इस परीक्षा को आयोजित करती है। इस वर्ष इस परीक्षा में टॉप 100 की सूची में यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ यूनानी के 2017 बैच की डॉ. सायमा नाज रैंक 6 पर, डॉ. आतिश खान रैंक 9 पर, डॉ. जीनत शमशाद बैच 2017 रैंक 91 पर, डॉ. सैयद आफरीन रैंक 93 पर, डॉ. हारून रशीद रैंक 99 पर और 2018 बैच के डॉ. अर्सलान जैदी रैंक 42 पर चयनित हुए। इनके अलावा कई और भी विद्यार्थी इस कॉलेज के चयनित हुए हैं।

इस अवसर पर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर के कुलपति प्रो. वैद्य प्रदीप कुमार प्रजापति ने छात्रों की इस कामयाबी पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि छात्रों ने यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ यूनानी टोंक का नाम पूरे भारत में रोशन किया है। कॉलेज के नोडल अधिकारी डॉ. राकेश कुमार शर्मा ने कहा कि हमें कॉलेज के होनहार बच्चों पर गर्व है। इसके अलावा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मोहम्मद इरशाद खान और उप प्राचार्य डॉ. नाजिया शमशाद ने भी छात्रों की इस उपलब्धि पर हर्ष जताते हुए कहा कि अभी कॉलेज को शुरू हुए कुछ ही साल हुए हैं और इतने कम समय में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करना सम्मान की बात है।