सुल्तानपुर. क्षेत्र में बिसलाई ग्राम पंचायत के बराना गाँव के एक बेटे योगेन्द्र मीणा को गंभीर बिमारी के चलते लिवर ट्रांसप्लांट के लिए आर्थिक मदद की दरकार है। जहां जयपुर के एक अस्पताल में भर्ती इस युवक के पिता ने बेटे की मदद के लिए सोशल मीडिया पर मदद के लिए गुहार लगाई है ।युवक को चिकित्सको द्वारा लिवर ट्रांसप्लांट के लिए 25 लाख रूपये का खर्चा बताया है जहां युवक के परिजनों की गुहार सुनकर सभी की आँखे भर आती है ।इसमें अपने गांव की बेटे को बचाने के लिए गांव के युवा भी आगे आए हैं। जहां युवक के रिश्तेदारों और दोस्तों ने करीब 12 लाख रुपए जमा कर लिए हैं। हालांकि यह युवक के लिवर ट्रांसप्लांट के लिए यह राशि काफी काफी कम है।

परिवार का लाडला बेटा ,एक छोटी बहन -

जानकारी मुताबिक बराना गाँव निवासी किसान श्रीधन मीणा के एक बेटा योगेन्द्र 25 और एक बेटी कोमल 18 है जहाँ कोमल स्कूल में पढाई कर रही है । परिवार का लाडला पढाई में कुछ कर पाता इससे पहले ही गंभीर बीमारी ने उसे घेर लिया 10 वी कक्षा में ही उसके पेट में पानी भरने ,लीवर सम्बन्धित 2-3 बार ऑपरेशन हो गए पिता श्रीधन के पास 3 बीघा जमीन है लेकिन बीमारी के कारण परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गई है। पहले जहां बेटे का दिल्ली में इलाज चल रहा था ,लेकिन 1 महीने पहले चिकित्सको ने बताया की लिवर पूरी तरह डेमेज हो चुका हे, इसलिए लीवर ट्रांसप्लांट करना पड़ेगा, फिर चिकित्सको से बात हुई तो बताया कि ट्रांसप्लांट का कुल खर्चा 25 लाख रुपए आएगा और इसी दोरान 5-6 लाख का खर्चा पहले से ही हो गया है। अब लिवर डैमेज होने के कारण वह फिलहाल जयपुर के एक अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। युवक के पिता ने भामाशाहो और मददगारो से बेटे के जीवन बचाने में मदद की गुहार लगाई है। 

इसलिए ग्रामीण आए आगे-

योगेन्द्र के परिवार के अनुसार लिवर ट्रांसप्लांट के लिए पच्चीस से तीस लाख रुपए के बीच खर्चा बताया गया है। साधारण परिवार होने के कारण वह यह खर्चा उठाने में सक्षम नहीं है। इसे देखते हुए उसके गांव के युवाओं एवं रिश्तेदारों ने प्रमुख लोगों ने एक ग्रुप बनाकर आर्थिक मदद करना शुरू किया है। लोगो व रिश्तेदारों की सहायता से अपने खुद से पैसे इक्कटे करके 12 लाख कर लिए है लेकिन अभी 13 लाख की और जरूरत है।

इस तरह कर सकते है सहायता -

सहायता के लिएआप युवक के मोबाइल नंबर पर ऑनलाइन गूगल पे या फोन पे कर सकते हे.......

Google pay & Phone pay no - 8058373962

UPI ID - yogendra6649-1@okicici

Account no - 54650100005214

IFSC code - BARB0TALWAN (BARB ke baad me zero hai)

Account holder name - Yogendra Meena