देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी की ओर से कई बेहतरीन कार और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि Grand Vitara एसयूवी ने बिक्री की नया रिकॉर्ड बनाया है। इसके किन वेरिएंट्स की बाजार में सबसे ज्‍यादा मांग है। किस कीमत (Grand Vitara Price) पर इसे ऑफर किया जाता है। आइए जानते हैं

भारत में ग्राहक एसयूवी सेगमेंट के वाहनों को काफी ज्‍यादा पसंद करते हैं। जिस कारण इनकी बिक्री सबसे ज्‍यादा होती है। मारुति सुजुकी की Grand Vitara एसयूवी ने दो साल में बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। यह रिकॉर्ड क्‍या है और किन वेरिएंट्स की मदद से इसे बनाया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Grand Vitara ने बनाया रिकॉर्ड

मारुति सुजुकी की ओर से प्रीमियम डीलरशिप Nexa के जरिए ऑफर की जाने वाली मिड साइज एसयूवी Grand Vitara ने बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। लॉन्‍च होने के दो साल के अंदर ही इस एसयूवी की दो लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी हैं।

2022 में हुई थी लॉन्‍च

मारुति ने कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में Grand Vitara एसयूवी को 26 सितंबर 2022 को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया था। बाजार में इसे स्‍मार्ट हाइब्रिड, सीएनजी और स्‍ट्रॉन्‍ग हाइब्रिड वेरिएंट्स में ऑफर किया जाता है। जिसमें से ग्राहक सीएनजी और स्‍ट्रॉन्‍ग हाइब्रिड वेरिएंट्स को काफी ज्‍यादा पसंद करते हैं।

ग्रैंड विटारा ने खुद को साबित किया

मारुति सुजुकी के मार्केटिंग और सेल्‍स के एसईओ पार्थो बैनर्जी ने कहा कि एसयूवी सेगमेंट में ग्रैंड विटारा की शुरुआत हमारे लिए महत्वपूर्ण रही है। इसने भारत की सबसे तेज मिड एसयूवी बनकर अपनी उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया है। एसयूवी ने सिर्फ 23 महीनों में दो लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। ग्रैंड विटारा के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड और सीएनजी के साथ ऑलग्रिप तकनीक को भी काफी पसंद किया गया है।