बूंदी। जिले के तालेड़ा थाना क्षेत्र में गत् देर रात्रि को एक मोटर पार्ट्स और सर्विस सेंटर में आग लगने से भारी नुकसान हुआ है। यह हादसा 11 केवी विद्युत लाइन का तार टूटने से हुआ है। आग लगने की सूचना पर तालेड़ा थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और बूंदी, कोटा और झालावाड़ की 10 दमकलों की सहायता से आग पर काबू पाया। गनीमत रही की आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। 

जानकारी के अनुसार तालेड़ा थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे स्थित बड़गांव के पास शर्मा ट्रेडर्स एंड हार्डवेयर व सर्विस सेंटर की दुकान पर रात्रि 9ः30 बजे के करीब 11 केवी विधुत लाइन का तार टूट कर गिर जाने से शर्मा हार्डवेयर और सर्विस सेंटर में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी की कोटा, बूंदी और झाालावाड़ से भी अतिरिक्त फायर ब्रिगेड बुलाकर करीब सुबह 5 बजे आग पर काबू पाया गया। 

हार्डवेयर सर्विस सेंटर पर बाइक और ट्रैक्टर ट्राली से जुड़े पार्ट्स, ऑयल, ग्रीस और टायर सहित अन्य समान भरे हुए थे। टायर और ऑयल ने 11 केवी विधुत लाइन का तार टूट कर गिरने से हुए शोर्ट सर्किट ने आग पकड़ ली, जिससे आग तेजी से फैल गई।
 
पीड़ित दुकानदार धीरेंद्र शर्मा ने बताया कि देर रात साढ़े 9 बजे करीब दुकान के ऊपर से गुजर रही 11 केवी (हाईटेंशन लाइन) का तार टूटकर दुकान पर गिर गया। तार टूटने से शार्ट सर्किट हुआ और दुकान में आग लग गई। पड़ोसी के मकान में रखे टीवी फ्रिज भी शार्ट सर्किट के कारण जल गए। रात साढ़े 10 बजे दुकान में आग को सूचना मिली। जिसके बाद नगर निगम कोटा के अग्निशमन विभाग व बूंदी पुलिस को इसकी सूचना दी। दमकलों ने सुबह 5 बजे तक आग बुझाई। सुबह 7 बजे करीब हवा चलने के साथ ही धुआं उठने लगा फिर से आग लग गई तो निगम की दो और दमकलें मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाया। आसपास की 3-4 दुकानों तक भी आग पहुंच गई। गनीमत रही समय रहते आग पर काबू पाया। आग लगने से करीब रूपये एक करोड़ का सामान जल गया।