दौसा। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों की टीम ने जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चंद्र प्रजापति को एक लाख 70 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आबकारी अधिकारी को शराब की लाइसेंसी दुकानों के संचालन से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है। एसीबी के डीजी रवि प्रकाश मेहरड़ा के अनुसार शराब दुकानों के संचालन के लिए रुपयों की डिमांड की थी। 

जानकारी के अनुसार, दौसा जिले में तैनात जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चंद्र प्रजापत लाइसेंसी दुकानों के संचालकों को परेशान कर रहा था। एसीबी के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एक शिकायत में बताया गया कि दौसा शहर में तीन लाइसेंसी शराब की दूकानें संचालित हैं। उन 3 दुकानों के संचालन के लिए जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चन्द्र प्रजापति हर महीने 1 लाख 80 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर परेशान कर रहा था।

शिकायत का एसीबी जयपुर ने सत्यापित करवाया और शनिवार को दौसा जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चंद्र प्रजापत को रंगे हाथों 1 लाख 70 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया। अब एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण मामला दर्ज किया और मामले की जांच की जा रही है।