किसी भी गेम को जीतने के लिए बेहतर शुरुआत काफी जरूरी है। ऐसे में आप सही जगह पर लैंड करें यह बेहद जरूरी है। गेम में जीत के लिए रिसोर्स काफी अहम होते हैं। ऐसे में आपको गन ग्रेनेड हीलिंग बूस्टर और दूसरे अन्य सप्लाई की जरूरत पड़ती है। सप्लाई के बाद आपको अपनी मूवमेंट के साथ गेम में होने वाली हर चहलकदमी पर फोकस रखना होता है।

Sponsored

The Silver Spoon - Hotel & Restaurant Bundi (Raj)

AC Room, AC Restaurant, AC Meeting Area Facility Available

बैटलरॉयल गेम PUBG भारत में मोबाइल गेमर्स के बीच में काफी पॉपुलर है। इस गेम में प्लेयर्स को सोलो और टीम मोड में गेम खेलने का ऑप्शन मिलता है। इस गेम के शुरुआती प्लेयर्स के लिए टीम मोड बेहतर ऑप्शन है, जहां आप अपने दोस्तों के साथ मैच में ज्यादा देर तक लाइव रह सकते हैं। दूसरी ओर, अगर आप सोलो मैच खेलना पसंद करते हैं तो यह आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। यहां हम आपको हर सोलो मैच में चिकन डिनर के लिए कुछ स्किल, स्ट्रेटजी के साथ टिप्स भी शेयर कर रहे हैं।

सही जगह पर करें लैंड

किसी भी गेम को जीतने के लिए बेहतर शुरुआत काफी जरूरी है। ऐसे में आप सही जगह पर लैंड करें यह बेहद जरूरी है। गेम की शुरुआत में ऐसे जगह पर लैंड करें जहां भीड़ कम और लूट ज्यादा मिले। शुरुआत में प्लेयर्स के पास कम रिसोर्स होते हैं। इसलिए दुश्मन से मुठभेड़ की बजाय लूट पर ध्यान दें।

जरूरी सप्लाई पर फोकस

BGMI गेम में जीत के लिए रिसोर्स काफी अहम होते हैं। ऐसे में आपको गन, ग्रेनेड, हीलिंग, बूस्टर और दूसरे अन्य सप्लाई की जरूरत पड़ती है। ये सब सप्लाई अगर आपके पास प्रचुर मात्रा में हो तो आप किसी भी परिस्थिति में दुश्मन के छक्के छुड़ा सकते हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं है कि BGMI में चिकन डिनर का आधा रास्ता तो जरूरी सप्लाई से ही पार हो जाता है।

तेज-तर्रार मूवमेंट

जरूरी सप्लाई के बाद आपको अपनी मूवमेंट के साथ गेम में होने वाली हर चहलकदमी पर फोकस रखना है। मैप पर नजर बनाए रखने के साथ-साथ दुश्मन की छोटी सी आहट पर फोकस करें। एक आहट होने पर तुरंत हरकत में आएं और सावधानी से निशाना लगाएं। बिना वजह की मूवमेंट और फायरिंग से बचे। इससे आप दुश्मनों के निशाने पर आ सकते हैं।

कॉम्बेट में सूझबूझ के साथ उतरे

टीम मैच में अगर आप नॉक हो जाते हैं तो आपके पास रिवाइव मौका रहता है। दूसरी ओर सोलो मैच में एक बार नॉक होने पर आप सीधे फिनिश हो जाते हैं। ऐसे में कॉम्बेट में सूझबूझ के साथ उतरें और हमेशा हार्ड कवर की ओट में रहे। कॉम्बेट के दौरान ग्रेनेड और स्मोक बॉम्ब जैसे हथियारों का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें।