महिलाओ के साथ अन्याय के विरुद्ध 29 जुलाई को दिल्ली मे विशाल प्रदर्शन :- राखी गौतम

कोटा 26 जुलाई।  

29 जुलाई को महिला कांग्रेस की ओर से दिल्ली में जंतर मंतर पर केंद्र सरकार के विरोध में विशाल प्रदर्शन किया जाएगा। इसे लेकर राजस्थान प्रदेश महिला काँग्रेस अध्यक्ष राखी गौतम एवं महिला कोटा जिलाध्यक्ष शालिनी गौतम ने जानकारी दी। 

गौतम ने प्रदर्शन में की जाने वाली मांगों को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान में 6 महीने में महिलाओं के खिलाफ अपराध के 20 हजार मामले हुए है। महिलाओ पर बढ़ते अपराधों के सबसे अहम मुद्दे पर सरकार ने चुप्पी साध रखी है। 

–महिलाओं के राजनीतिक सशक्तिकरण एवं भागीदारी के तहत महिला आरक्षण अधिनियम को तत्काल लागू करना होगा तथा इसमें अति पिछड़े वर्ग की हमारी ओबीसी बहनों का आरक्षण एवं भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी

–आर्थिक सशक्तिकरण के तहत बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रही देश की आधी आबादी को नारी न्याय के तहत राहत देने के लिए महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को सालाना 1,00,000 रुपये या 8,500 रुपये महीना दिए जाएंगे. हम मांग करते हैं सीधे उनके बैंक खातों में दिए जाये 

गौतम ने बताया की इन मुख्य मुद्दों को लेकर महिला काँग्रेस दिल्ली मे विशाल प्रदर्शन कर सरकार की आखों से पट्टी हटाएगी | अखिल भारतीय महिला कॉंग्रेस की और से आयोजित होने वाले इस प्रदर्शन में राजस्थान प्रदेश महिला कॉंग्रेस की ओर से अधिक से अधिक संख्या मे महिला पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पहुंचेंगे।

शालिनी गौतम ने बताया कि सरकार के विरुद्ध इस विशाल प्रदर्शन कोटा से महिला कॉंग्रेस की पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बहने बढ़ी संख्या में सम्मिलित होंगी।