जिला स्तरीय नारको कोर्डिनेशन केंद्र की बैठक शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलेक्टर घनश्याम शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई । 

बैठक में मादक पदार्थों की तस्करी एवं रोकथाम के संबंध में चर्चा करते हुए एडीएम ने जिले में संभावित क्षेत्रों में ज्यादा नाकाबंदी करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। 

उन्होंने विद्यालयों, महाविद्यालय एवं कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को ड्रग्स एवं नशीली पदार्थों के सेवन से शारीरिक ,मानसिक हानियां के प्रति जागरूकता अभियान चलाने के लिए शिक्षा विभाग को निर्देशित किया। साथ ही विद्यालयों एवं कॉलेज परिसर से मादक वस्तुओं की दुकानों की दूरी राज्य सरकार के नियमानुसार निर्धारित होनी चाहिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वाथ्य अधिकारी को निर्देश दिये कि खाद्य सामग्रियों में मिलावट को रोकने के लिए दुकानों पर औचक निरीक्षण कर कार्रवाई की जावे । साथ ही सैंपल कलेक्शन में प्रगति लाना सुनिश्चित करें। 

उन्होंने कहा कि ड्रग्स एवं नशीली दावों के अनाधिकृत सप्लायर , विक्रेता, बेचानकर्ताओं को चिन्हित कर उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जावे। 

उन्होंने नशे के आदि व्यक्तियों को चिन्हित कर संचालित नशा मुक्ति केंद्रों में भर्ती कराकर नशे की लत से छुड़वाने की प्रयास किया जावें।