भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्‍टर में कई बेहतरीन Cars and SUVs को ऑफर किया जाता है। लेकिन अगर आप ज्‍यादा फीचर्स बेहतर तकनीक और डिजाइन के साथ नई गाड़ी लेने का मन बना रहे हैं तो Nissan से लेकर Lamborghini तक अगले 30 दिनों में कई गाड़ियों (Upcoming SUVs in India) को पेश और लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। ये गाड़ियां कौन सी हैं। आइए जानते हैं

नई कारों और एसयूवी को पेश और लॉन्‍च करके कंपनियां अपनी सेल्‍स को बढ़ाने की कोशिश करती हैं। वहीं ग्राहकों को भी इससे फायदा मिलता है। अगले 30 दिनों में भारतीय बाजार में किस कंपनी की ओर से कौन सी एसयूवी लॉन्‍च (Upcoming SUVs in India) की जाएगी। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Nissan X-Trail

जापानी वाहन निर्माता निसान अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने का काम कर रही है। अब कंपनी फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी दमदार गाड़ी X-Trail को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स को ऑुर किया जा सकता है। जिसमें एलईडी लाइट्स, 12.3 इंच टचस्‍क्रीन, वायरलैस एड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले, थ्री जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस चार्जिंग, पावर्ड टेलगेट, हीटेड फ्रंट सीट्स, बोस का साउंड सिस्‍टम, पैनोरमिक रूफ, ADAS, 360 डिग्री कैमरा, एंबिएंट लाइट्स जैसे कई फीचर्स होंगे। कंपनी की ओर से इस एसयूवी को 10 साल बाद एक अगस्‍त को लॉन्‍च किया जाएगा।

Citroen Basalt

फ्रेंच वाहन निर्माता सिट्रॉएन की ओर से भी अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से दो अगस्‍त को कूपे एसयूवी Citroen Basalt को पेश किया जा सकता है। जिसके कुछ समय बाद इसे लॉन्‍च भी किया जाएगा। एसयूवी में पतली एलईडी हेडलाइट्स, ऑटो क्‍लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल असिस्‍ट, मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन जैसे कई फीचर्स को दिया जा सकता है।

Tata Curvv EV

टाटा मोटर्स की ओर से भी एक इलेक्ट्रिक एसयूवी को भी भारतीय बाजार में अगले महीने लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से Tata Curvv EV को हाल में ही पेश किया गया है। फिलहाल इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को लाया जाएगा। इसके लॉन्‍च के कुछ समय बाद कंपनी की ओर से एसयूवी के आईसीई वेरिएंट को भी लॉन्‍च किया जा सकता है। एसयूवी के लॉन्‍च से पहले सोशल मीडिया पर इसके कई फीचर्स की जानकारी लीक हो गई है।