पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों में अपनी शानदार जीत और पिछले हफ्ते विधानसभा उपचुनावों में शानदार जीत से तृणमूल कांग्रेस (TMC) उत्साहित है। टीएमसी 21 जुलाई को कोलकाता के धर्मतला इलाके में शहीद दिवस रैली के लिए पूरी तरह तैयार है। यह एक साल में TMC की सबसे बड़ी रैली होती है।

चुनावी जीत के बाद ममता का पहला संबोधन

चुनाव में जीत के बाद रैली में पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पहला सार्वजनिक संबोधन होगा। पार्टी के नंबर दो अभिषेक बनर्जी सहित टीएमसी के शीर्ष नेतृत्व के अलावा, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के भी रैली को संबोधित करने की उम्मीद है। ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा, “हमने अखिलेश को आमंत्रित किया। अगर मौसम ठीक रहा, तो वह आएंगे।” TMC के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव को भी आमंत्रित किया था, लेकिन वह अभी विदेश में हैं। इस कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे की पार्टी शिव सेना (UBT) के कुछ प्रतिनिधि भी शामिल हो सकते हैं।

TMC की शहीद दिवस रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "कई लड़ाई लड़ी है और आगे भी लड़ना है। जब तक जिंदा हूं तब तक लडूंगी...जिन सीटों पर हम जीते हैं वहां जाकर आप लोगों का धन्यवाद करें और जहां भी हम नहीं जीते हैं वहां पर लोगों के घर जाकर उनसे माफी मांगे और हमसे क्या गलती हुई यह पूछे और उस गलती को सुधारें..."