टोंक। दूनी तहसील क्षेत्र के घाड़ कस्बें की निवासी युवती दीपा साहू की शनिवार को सांप के डंसने से मौत हो गई। इंस्टाग्राम पर रील बनाकर लौगो का हंसाने वाली दीपा अब दुनिया में नहीं रही‌। इससे परिवार में कोहराम मच गया, तो फॉलोवर्स भी दुखी हैं। 19 साल की दीपा ने मौत से 23 घंटे पहले इंस्टाग्राम पर अपनी आखिरी रील शेयर की थी। दीपा की मौत से घाड़ कस्बें समेत उसके हजारों फॉलोवर्स में मायूसी है।

 घाड़ निवासी दीपा साहू पुत्री दुर्गा लाल साहू शनिवार सुबह करीब 6 बजे अपने घर के कमरे में झाडू निकाल रही थी। इस दौरान एक कार्टन को एक हाथ से उठाकर अन्य जगह रख रही थी कि उसी कार्टन में बैठे सांप ने हाथ पर डंस लिया। इस पर वह चिल्लाई तो परिजन भागकर आये। फिर उस सांप को परिजनों ने मार दिया। बाद में उसे कार से कोटा ले गए। जहां अस्पताल में भर्ती कराने से पहले ही दीपा ने दम तोड दिया।

दीपा 4 साल से सोशल मीडिया पर एक्टिव थी
दीप साहू ने 12 वीं कक्षा तक पढ़कर पढ़ाई छोड़ दी थी। वह 10वीं कक्षा के बाद से ही करीब 4 साल से सोशल मीडिया पर एक्टिव थी। कभी भाई के साथ तो कभी गांव के कुछ युवकों के साथ रील बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड करती थी। शुक्रवार को भी उसने रील बनाकर इंस्टाग्राम पर शेयर की थी। लोगों ने बताया कि वह हर दिन एक-दो रील बनाकर सौशल मीडिया पर डालती थी। 

बड़ी बहन की हो चुकी शादी
दीपा साहू 4 भाई-बहन थे। बड़ी बहन की शादी हो गई है। दीपा और 2 छोटे भाइयों की शादी नहीं हुई है। दीपा के माता-पिता अपना  जीवन यापन करने के लिए चांदली माता मंदिर परिसर में स्थित होटल में काम करते हैं। एक दो दिन पहले उसकी मम्मी घर पर आई हुई थी। उससे बड़ा भाई सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा था।