नई पीढ़ी की बेंटले फ्लाइंग स्पर में W12 मोटर की जगह ज्यादा परफॉरमेंस और पर्यावरण के अनुकूल अल्ट्रा परफॉरमेंस हाइब्रिड इंजन लगाया जाएगा। बेंटले का दावा है कि नई फ्लाइंग स्पर की रेंज 800 किलोमीटर से अधिक होगी जो इसे एक शानदार टूरर बनाएगी। 2025 बेंटले फ्लाइंग स्पर इस साल अगस्त में लॉन्च होने वाली है और साल से अंक तक संभवतः ये भारत आ जाएगी।

Bentley ने न्यू जेन Flying Spur सेडान का पहला ऑफिशियल टीजर जारी किया है। इस प्रीमियम सेडान को इस साल अगस्त में लॉन्च किया जाएगा। आइए, अपडेट के बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन 

पहले टीजर में नए फेस का आंशिक रूप से खुलासा किया गया है, जिसमें मौजूदा मॉडल की तुलना में डिजाइन में ज्यादा बदलाव किया गया है। गोल हेडलैंप में नई डिटेलिंग की गई है, जबकि निचला हिस्सा नई कॉन्टिनेंटल जीटी जैसा ही है। 

इंजन और परफॉरमेंस

नई पीढ़ी की बेंटले फ्लाइंग स्पर में W12 मोटर की जगह ज्यादा परफॉरमेंस और पर्यावरण के अनुकूल अल्ट्रा परफॉरमेंस हाइब्रिड इंजन लगाया जाएगा। यह वही यूनिट है, जो नई कॉन्टिनेंटल जीटी में पहली बार इस्तेमाल की गई थी और यह 771 बीएचपी और 1,000 एनएम का पीक टॉर्क देती है।

ये मौजूदा फ्लाइंग स्पर से पूरे 147 बीएचपी और 100 एनएम ज्यादा है। लक्सोबार्ज में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो इंजन लगा है, जिसे सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है और ये 72 किमी की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज प्रदान करता है।

ड्राइविंग रेंज 

बेंटले का दावा है कि नई फ्लाइंग स्पर की रेंज 800 किलोमीटर से अधिक होगी, जो इसे एक शानदार टूरर बनाएगी। वहीं, एमीशन 40 ग्राम प्रति किलोग्राम से भी कम होगा। पावरट्रेन के अलावा, उम्मीद है कि नई फ्लाइंग स्पर के अधिकांश फीचर्स कॉन्टिनेंटल जीटी के साथ साझा किए जाएंगे, जबकि फोर-डोर सैलून को एक शानदार लुक देने के लिए स्पेशल टच मिलेगा।