बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को क्यों देनी पड़ी राजनेताओं को नसीहत - 

पन्ना। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शुक्रवार को पन्ना जिले के सिमरिया पुहंचे. उनकी एक झलक पाने को बड़ी संख्या में लोग उमड़े. धीरेंद्र शास्त्री यहां भक्तमाल कथा में शामिल होने पहुंचे हैं. जैसे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपनी कार से उतरे तो चारों ओर उनके भक्त 'जय श्री राम' के जयकारे लगाने लगे. भक्तों में इस बात की होड़ देखी गई कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की एक झलक मिल जाए.

सिमरिया में भक्तमाल कथा का आयोजन

बता दें कि पन्ना जिले के सिमरिया में श्री श्री 1008 श्री किशोरदास जू महाराज वृंदावन धाम द्वारा भक्तमाल कथा आयोजित की जा रही है. इस धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शुक्रवार को बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री यहां पहुंचे. वह यहां करीब दो घंटे तक कार्यक्रम में शामिल रहे. बागेश्वर धाम सरकार के सिमरिया आने की जानकारी पूरे क्षेत्र में फैल गई और हजारों की संख्या में भक्तगण उनके दर्शन के लिए उमड़ पड़े. सुरक्षा व्यवस्था के लिये स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन मौजूद रहा.

पन्ना जिला बहुत पिछड़ा, पलायन बड़ी समस्या

बागेश्वर धाम सरकार ने कहा "पन्ना जिला बहुत ही पिछड़ा जिला है. यहां पलायन बहुत है. जबकि पन्ना जिले में बहुत ही कीमती वस्तुएं पाई जाती हैं. इसके बाद भी पन्ना जिला बहुत पिछड़ा है. खासकर गांवों में हालात बहुत चिंतानजक हैं. यहां रोजगार के कोई साधन नहीं हैं. इसलिए लोग यहां से परिवारों के साथ पलायन करने पर मजबूर हैं. यहां के नेताओं को लोगों के लिए काम करना चाहिए. जनता को केवल वोट बैंक न समझें नेता. यहां के लोग बहुत सीधे-सादे हैं. बेरोजगारी से परेशान हैं."

पन्ना से अशोक विश्वकर्मा की रिपोर्ट