61 वें शंभू ॐकारा 72 घंटे के अखंड कीर्तन का विधि विधान पूजा अर्चना के साथ हुआ शुभारंभ
तीन दिन तक अखंड रूप से चलेगा जाप
बून्दी। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्व कल्याण व वैश्विक शांति के साथ अच्छी वर्षा की कामना के लिए शंभू ॐकारा अविनाशी गंगाधर कैलाशी 61वें 72 घंटे के अखंड कीर्तन का शुभारंभ मंगलवार रात्रि 10 बजे लंका गेट स्थित वैधनाथ महादेव मंदिर में विधि-विधान पूजा अर्चना के साथ हुआ। ज्योतिष आचार्य पंडित ज्योति शंकर शर्मा ने विधि विधान पूजा अर्चना के साथ अखंड कीर्तन का शुभारंभ कराया।
शिव कीर्तन मंडल एवं शिव महिला मंडल के अध्यक्ष सत्यनारायण सोमानी ने बताया की विश्व कल्याण व वैश्विक शांति के साथ अच्छी वर्षा की कामना के लिए वैधनाथ महादेव पर 72 घंटे के अखंड कीर्तन 'शंभू ओंकारा अविनाशी गंगाधर कैलाशी' का आयोजन विगत 60 वर्षों से चला आ रहा है । इसी क्रम में शिव कीर्तन मंडल एवं शिव महिला मंडल के तत्वाधान में 61 वें शंभू ओमकारा अविनाशी गंगाधर कैलाश अखंड कीर्तन का शुभारंभ मंगलवार रात 10 बजे विधि विधान पूजा अर्चना के साथ किया गया। जिसकी पूर्णाहुति 19 जुलाई शुक्रवार रात्रि 10 बजे महाआरती के साथ होगी। अखंड कीर्तन के लिए मंदिर को विद्युत सज्जा से सजाया गया तो वहीं वैद्यनाथन महादेव का आकर्षक श्रृंगार किया गया।
सोमानी ने बताया कि शिव कीर्तन मंडल एवं शिव महिला मंडल के संरक्षक शोभाराम गुलाबवानी सूरत से अखंड कीर्तन हेतु पधारें है जिन्होंने मंडली के साथ अखंड कीर्तन में हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि सूरत से बड़ी संख्या में व्यापारी भी बूंदी पहुंचकर इस अखंड कीर्तन में हिस्सा लेते हैं। तीन दिवस तक अखंड रूप से शंभू ओमकारा का जाप किया जाएगा। इस दौरान शहर का माहौल भी भक्ति में हो गया। इस अवसर पर शिव कीर्तन मंडल एवं शिव महिला मंडल के महिला पुरुष सहित शहर की धर्म प्रेमी जनता मौजूद रही।

Sponsored

The Silver Spoon - Hotel & Restaurant Bundi (Raj)

AC Room, AC Restaurant, AC Meeting Area Facility Available