कॉम्पैक्ट लग्जरी सेडान स्पेस में ब्रांड की नई पेशकश के रूप में A5 अब A4 पॉपुलर सेडान की जगह लेगी। यह कदम Audi के उस निर्णय के अनुरूप है। नई Audi A5 ब्रांड के नवीनतम प्रीमियम प्लेटफॉर्म दहन (PPC) आर्किटेक्चर पर आधारित है। यह पेशकश स्पोर्टबैक (सेडान) और अवंत (एस्टेट) बॉडी स्टाइल में बेची जाएगी जिसमें से पहला भारतीय बाजार के लिए अधिक प्रासंगिक है।

Audi A4 को भारतीय बाजार में ऑफिशियली डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। इसके साथ ही जर्मन ऑटो दिग्गज ने न्यू जेन A5 मॉडल लाइन को अनवील कर दिया है। 2025 Audi A5 ब्रांड की ग्लोबल लाइनअप में Audi A4 की जगह लेगी, जो 30 वर्षों से बिक्री पर है।

कॉम्पैक्ट लग्जरी सेडान स्पेस में ब्रांड की नई पेशकश के रूप में A5 अब A4 पॉपुलर सेडान की जगह लेगी। यह कदम Audi के उस निर्णय के अनुरूप है, जिसमें विषम संख्या वाली प्लेट्स को ICE इंजन दिया जाएगा, जबकि सम संख्या वाली कारें इलेक्ट्रिक होंगी।

2025 Audi A5 में क्या नया?

नई Audi A5 ब्रांड के नवीनतम प्रीमियम प्लेटफॉर्म दहन (PPC) आर्किटेक्चर पर आधारित है। यह पेशकश स्पोर्टबैक (सेडान) और अवंत (एस्टेट) बॉडी स्टाइल में बेची जाएगी, जिसमें से पहला भारतीय बाजार के लिए अधिक प्रासंगिक है। इसकी स्टाइलिंग अपने पिछले मॉडल से ज्यादा शार्प है, जिसमें दोनों तरफ बड़ी ग्रिल और बड़े एयर वेंट्स हैं। LED DRL स्टाइलिंग हेडलैंप क्लस्टर में नई है।

रियर टेललाइट्स में दूसरी पीढ़ी की OLED यूनिट्स हैं, जिनमें प्रति डिजिटल पैनल 60 सेगमेंट हैं। ये लाइट्स सड़क पर दूसरे लोगों को आगे आने वाले खतरों के बारे में फंकी शेप के जरिए चेतावनी भी दे सकती हैं। कूप की रूफलाइन पुराने वर्जन जितनी डायनामिक नहीं है, जिसका मतलब है कि केबिन में ज्यादा जगह होगी। Audi A5 सिर्फ चार दरवाजों वाला वर्जन होगा। इसे कूप या कन्वर्टिबल मॉडल में पेश किए जाने की कोई योजना नहीं हैं।