आज हम आपको गूगल के एक ऐसे टूल के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप अपना मनचाहा इमोजी चुटकियों में तैयार कर सकते हैं। जी हां अपना मनचाहा इमोजी बनाने के लिए आपको अपने फोन में किसी तरह का ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी। गूगल के एक खास टूल की मदद से ही आपका काम बन जाएगा।

 आज 17 जुलाई को वर्ल्ड इमोजी डे मनाया जा रहा है। इमोजी का इस्तेमाल सोशल मीडिया वर्ल्ड से जुड़ा है। अगर आप भी वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, फेसबुक, गूगल मैसेज और कई दूसरे प्लेटफॉर्म पर इमोजी इस्तेमाल करना पसंद करते हैं तो ये जानकारी आपका दिल खुश करने वाली है। आज हम आपको गूगल के एक ऐसे टूल के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप अपना मनचाहा इमोजी चुटकियों में तैयार कर सकते हैं। जी हां, अपना मनचाहा इमोजी बनाने के लिए आपको अपने फोन में किसी तरह का ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी। गूगल के एक खास टूल की मदद से ही आपका काम बन जाएगा।

Google टूल से बनाएं अपना मनचाहा इमोजी

अपना मनपसंद इमोजी बनाने के लिए आप गूगल के इमोजी किचन (Google Emoji Kitchen) टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस टूल का इस्तेमाल करना बेहद आसान है। इस टूल का इस्तेमाल फोन पर गूगल सर्च के साथ ही किया जा सकता है।

क्या है Google Emoji Kitchen

इमोजी किचन (Google Emoji Kitchen) की मदद से आप दो इमोजी को जोड़कर एक नया और अपना खुद का इमोजी तैयार कर सकते हैं। अमूमन हमें चैटिंग के दौरान जब किसी तरह का रिएक्शन देना होता है तो हम दिए गए इमोजी में से एक को चुनते हैं।