भारतीय बाजार में कई कंपनियों की ओर से Adventure Bikes को ऑफर किया जाता है। इस सेगमेंट में ग्राहक भी काफी पसंद करने लगे हैं जिसे देखते हुए अब तीन और बाइक्‍स को लाने की तैयारी की जा रही है। किस कंपनी की ओर से इस सेगमेंट में कब तक अपनी बाइक को पेश या लॉन्‍च (New Adventure Bikes in India ) किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

भारत में काफी कम समय में एडवेंचर और टूरिंग सेगमेंट की बाइक्‍स को काफी ज्‍यादा पसंद किया जाने लगा है। ग्राहकों की इसी पसंद को देखते हुए अब कंपनियों की ओर से भी ऐसी बाइक्‍स को पेश और लॉन्‍च किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले कुछ महीनों में कौन सी तीन एडवेंचर बाइक्‍स (New Adventure Bikes in India) को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी की जा रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Triumph Tiger 400

रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटिश दो पहिया वाहन निर्माता Triumph की ओर से Tiger 400 को Adventure Bike के तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी इस बाइक को भी Bajaj के साथ मिलकर ला सकती है। इससे पहले भी दोनों कंपनियों ने साझेदारी में Speed 400 और Scrambler 400x को लॉन्‍च किया था।

KTM 390 New Gen

केटीएम की ओर से भी इस सेगमेंट में नई जेनरेशन वाली 390 को लॉन्‍च किया जा सकता है। फिलहाल इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। जानकारी के मुताबिक इसका नवंबर के आस-पास वर्ल्‍ड प्रीमियर किया जाएगा और फिर अगले साल की शुरूआत में ही इसे लॉन्‍च कर दिया जाएगा।