एक्स एक डाउनवोटिंग सुविधा विकसित कर रहा है जिसका उपयोग रिप्लाई की रैंकिंग में सुधार करने के लिए किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपनी योजनाओं की घोषणा नहीं की है लेकिन हाल के निष्कर्षों से पता चलता है कि डाउनवोट सुविधा वास्तव में रेडिट-शैली के डाउनवोट आइकन के बजाय डिसलाइक बटन जैसी हो सकती है।

आईएएनएस, नई दिल्ली। एलन मस्क और उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स अक्सर चर्चा का विषय रहते हैं। कभी मस्क के एक्सपेरिमेंट तो कभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स की टेस्टिंग। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए मस्क अब एक नए Downvote फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं। 

एलन मस्क का एक्स रिप्लाई को रैंक करने के एक नए तरीके के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहा है। यह एक 'डाउनवोट' सुविधा है, जिसे 'टूटे हुए दिल' आइकन द्वारा विजुअलाइज किया जाता है। आइये इसके बारे में जानते हैं। 

एक्स पर मिली जानकारी 

एक एक्स यूजर आरोन पेरिस (@aaronp613) ने अपने पोस्ट में इस बटन की जानकारी दी है। यह सुविधा पहले आईओएस ऐप पर उपलब्ध हो सकती है। हलांकि एक्स ने पहले 2021 में सभी पोस्ट के लिए अपवोटिंग और डाउनवोटिंग का परीक्षण किया था। यह नया बदलाव केवल उत्तरों पर केंद्रित है।