बून्दी। होटल फेडरेशन आॅफ राजस्थान कोटा संभाग की बैठक हरियाली रिजॉर्ट मे कोटा संभाग अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई। बैठक में विशिष्ठ अतिथि होटल फेडरेशन आॅफ राजस्थान के कार्यकारणी सदस्य जवाहर बंसल, संदीप पांडिया, बूंदी व्यापार संघ अध्यक्ष निरंजन जिंदल रहे। 

बैठक में सम्बोधित करते हुऐ संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने कहा कि हाड़ोती को पर्यटन की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए होटल फेडरेशन आफ राजस्थान के माध्यम से एक मुहीम छेड़ी गयी है जिसे होटल फेडरेशन आॅफ राजस्थान द्वारा पूरा सहयोग एवं मार्गदर्शन दिया जा रहा है उसके चलते ही प्रदेश कार्यकारणी की बैठक 16 जून को कोटा में आयोजित कर मुझे कोटा संभाग अध्यक्ष की जिम्मेदारी सोपी गयी थी इस कार्यक्रम मे कोटा बारां बूंदी जिले के सभी होटल रिजॉर्ट एवं पर्यटन के जुड़े प्रतिनिधियों के साथ-साथ होटल फेडरेशन आॅफ राजस्थान के सभी जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, सीकर, बीकानेर, जेसलमेर, चित्तौड, सवाई माधोपुर के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था। 

उन्होने कहा कि हाडौती में पर्यटन की विपुल संभावना होते हुए भी क्या कारण है कि देश व राज्य के पर्यटन मानचित्र पर इसे नहीं लाया जा सका। माहेश्वरी ने कहा हाडोती के अन्य क्षेत्रो मे भी ऐतीहासिक, धार्मीक एक रमणीक पर्यटन स्थलों को भरमार है माहेश्वरी ने कहा कि हाड़ोती के अन्य क्षेत्र के साथ-साथ बूंदी जिले में भी धार्मिक प्राकृतिक एवं रमणिक पर्यटक स्थलों की भरमार है। माहेश्वरी ने कहा कि हाडोती क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हाडोती क्षेत्र के सभी होटल रिसोर्ट व्यवसायियों एवं पयर्टन से जुड़े सभी लोगो को एक सूत्र मे संगठित किया जा रहा है उसी के चलते होटल फेडरेशन आॅफ राजस्थान कोटा संभाग में कोटा बूँदी झालावाड व बारां को उचित प्रतिनिधत्व दिया जा रहा है जिससे सभी के संयुक्त प्रयासों एवं होटल फेडरेशन आॅफ राजस्थान हाड़ोती को पर्यटन के मानचित्र पर राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर जोडा जा सके। उसके लिए हाडोती में पर्यटन फेयर कार्य शालाओं प्रचार प्रसार टूर ऑपरेटर का अवलोकन जैसी गतिविधियां संचालित की जाएगी।

बून्दी कार्यकारिणी गठित

माहेश्वरी ने कहा कि ऐसासिएशन मे बूंदी जिले को उचित प्रतिनिधित्व देने के लिए प्रदेश अध्यक्ष हुसैन खान एवं संरक्षक सुरेंद्र सिंह शाहपुरा की सहमति से बूंदी जिले से संभागीय कार्यकारिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर प्रदीप चंदवानी, उपाध्यक्ष पद पर मुकेश श्रृंगी, सचिव पद पर लोकेश सुखवाल, कोषाध्यक्ष पद पर भगवान मंडोवरा एवं कार्यकारिणी सदस्य सलाहकार बोर्ड मे महेश पटौदी को मनोनीत किया गया। सभी ने होटल फेडरेशन आॅफ राजस्थान कोटा संभाग के अध्यक्ष पद पर मनोनीत होने पर अशोक माहेश्वरी का माल्यार्पण कर स्वागत एवं अभिनंदन किया एवं प्रदेश कार्य कारिणी में जवाहर बंसल के मनोनित होने व रिसोर्ट व्यवसायी संदीप पाड़िया, निरंजन जिंदल का भी माल्यापर्ण कर स्वागत किया।