राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दौरान आगामी 10 जुलाई को भजनलाल सरकार अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी। वहीं विधानसभा के सत्र में पहले ही हंगामा जारी है। जबकि कांग्रेस बजट सत्र को लेकर रणनीति पर चर्चा के लिए विधायक दल की बैठक 9 जुलाई को बुलाई है। खास बात यह है कि इस बैठक के बाद नवनिर्वाचित इंडिया गठबंधन और BAP सांसदों का स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा।

राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक 9 जुलाई आयोजित होगी तथा राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, कांग्रेस एवं इंडिया गठबंधन तथा बाप के नवनिर्वाचित सांसदों का स्वागत समारोह राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित किया जाएगा।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि 9 जुलाई 2024 को जयपुर के होटल मेरियट में राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक होगी। यह बैठक शाम 4 बजे आयोजित की जाएगी। जिसमें राजस्थान विधानसभा के आगामी बजट सत्र को लेकर महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा जनहित के मुद्दों को उठाने के लिए रणनीति तैयार होगी। बैठक के बाद शाम 5 से 6 बजे तक नवनिर्वाचित विधायकों का प्रशिक्षण होगा।

सांसदों का होगा स्वागत 
चतुर्वेदी ने बताया कि सांय 7 बजे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश अध्यक्ष  गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा एवं कांग्रेस तथा इंडिया गठबंधन व बाप के नवनिर्वाचित सांसदों का स्वागत समारोह पूर्वक किया जाएगा। सभी कार्यक्रम जयपुर में जवाहर सर्किल स्थित होटल मेरियट में आयोजित होंगे। माना जा रहा है कि बैठकों में विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है।