चेन्नई। तमिलनाडु में शुक्रवार को बहुत बड़ी घटना हो गई। तमिलनाडु के बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की आज शाम हत्या कर दी गई। यह घटना चेन्नई के पेरांबूर में आर्मस्ट्रांग के घर के पास हुई, जिसमें 6 लोगों की अज्ञात भीड़ ने उनकी हत्या कर दी।चेन्नई पुलिस ने बताया है कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। वहीं, घटना सेम्बियम पुलिस क्षेत्राधिकार में हुई है।

डॉक्टरों आर्मस्ट्रांग को मृत घोषित किया

आर्मस्ट्रांग को गंभार हालत में प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि हमले के बाद सभी हमलावर मौके से फरार हो गए।

आर्मस्ट्रांग पेशे से वकील और राज्य में दलितों की आवाज के रूप में जाने जाते थे। वह पहले ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन में पार्षद रह चुके थे।

बीएसपी कार्यकर्ताओं ने चेन्नई में किया प्रदर्शन

वहीं, बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आर्मस्ट्रांग की हत्या के विरोध में चेन्नई में प्रदर्शन करते हुए सड़कों को जाम कर दिया। बीएसपी कार्यकर्ता आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

मायावती ने कार्रवाई की मांग की

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती ने एक्स पर पोस्ट किया कि तमिलनाडु राज्य बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की उनके चेन्नई स्थित घर के बाहर जघन्य हत्या बेहद निंदनीय और निंदनीय है। वह पेशे से एक वकील के रूप में जाने जाते थे। वह राज्य में मजबूत दलित आवाज थे। राज्य सरकार को दोषियों को दंडित करना चाहिए।