Hero MotoCorp की ओर से सबसे खास Karizma को पेश कर दिया गया है। कंपनी इसे centennial collectors edition के तौर पर पेश कर रही है। बाजार में इसकी सिर्फ 100 यूनिट्स ही आएंगी। इन यूनिट्स की नीलामी के जरिए बिक्री की जाएगी। हीरो करिज्‍मा के इस खास एडिशन में क्‍या खास है इसे किस तरह खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता Hero MotoCorp की ओर से कई बेहतरीन बाइक्‍स को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने हाल में अपनी वेबसाइट पर Karizma के बेहद खास एडिशन को शोकेस कर रही है। इस एडिशन में क्‍या खास है और इसे किस तरह खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Hero लाई Karizma का खास एडिशन

हीरो मोटोकॉर्प की ओर से प्रीमियम सेगमेंट बाइक के तौर पर Karizma को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस बाइक का जल्‍द ही बेहद खास एडिशन लाया जा रहा है। इसे कंपनी centennial collector's edition के तौर पर ला रही है। जिसमें सामान्‍य करिज्‍मा के मुकाबले कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इस एडिशन को कंपनी अपने फाउंडर चेयरमैन डॉ ब्रजमोहन लाल मुंजाल के सम्‍मान में ला रही है।

क्‍या है खासियत

इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे सिर्फ मौजूदा करिज्‍मा से प्रेरणा लेकर बनाया गया है। इसके अलावा इस बाइक में बेहद महंगे और खास पार्ट्स का उपयोग किया गया है। बाइक के डिजाइन को करिज्‍मा की तरह सेमी फेयरिंग के साथ दिया गया है। लेकिन इसमें कार्बन फाइबर, हाइड्रो फॉर्म्‍ड सिंगल ट्यूब हैंडल बार, मिल्‍ड एल्‍यूमिनियम स्विंग आर्म, फुली एडजस्‍टेबल सस्‍पेंशन के साथ ही एक्रोपोविक के एग्‍जॉस्‍ट को दिया गया है। कार्बन फाइबर के उपयोग से बाइक का वजन काफी कम हो गया है, जिससे यह सामान्‍य करिज्‍मा के मुकाबले काफी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली बाइक बन गई है। इसमें ड्यूल डिस्‍क ब्रेक के साथ ग्रे और रेड कलर का उपयोग किया गया है।

कितना दमदार इंजन

करिज्‍मा के इस खास एडिशन में सिर्फ कॉस्‍मैटिक बदलाव ही किए गए हैं। वेबसाइट पर इसके इंजन की जानकारी को नहीं दिया गया है। लेकिन उम्‍मीद है कि इसमें मौजूदा करिज्‍मा का ही 210 सीसी सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्‍ड इंजन उपयोग किया गया है। जिससे बाइक को 25 बीएचपी और 20 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।