गूगल अपने डेडिकेटेड गूगल पॉडकास्ट ऐप को बंद कर रहा है। इसी के साथ यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए ऑडियो कंटेंट की सुविधा के साथ पॉडकास्ट सर्विस लॉन्च करने जा रहा है। YouTube Music में यूजर्स के लिए एक डेडिकेटेड Your podcasts पेज को लॉन्च किया गया है। इस पेज के साथ यूट्यूब यूजर्स अपनी पॉडकास्ट लाइब्रेरी को बेहतर तरीके से मैनेज कर सकते हैं।

गूगल अपने डेडिकेटेड गूगल पॉडकास्ट ऐप को ग्लोबली बंद करने जा रहा है। कंपनी के इस फैसले के साथ ही यूट्यूब अपने यूजर्स को पॉडकास्ट सर्विस ऑफर करने जा रहा है।

यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए ऑडियो कंटेंट की सुविधा के साथ पॉडकास्ट सर्विस लॉन्च करने जा रहा है।

गूगल पॉडकास्ट सर्विस हो रही बंद

गूगल पॉडकास्ट मिड टू लास्ट जून से इस सर्विस को हमेशा के लिए बंद कर रहा है। इसके बाद यह सर्विस यूएस से बाहर किसी भी देश के लिए उपलब्ध नहीं रहेगी।

इसी के साथ गूगल ट्रांजिशन को आसान बनाने के लिए अपने यूजर्स को कुछ ऑप्शन भी दे रहा है। यूजर्स को माइग्रेट सब्सक्रिप्शन, एक्पोर्ट डेटा जैसे ऑप्शन मिल रहे हैं।

बता दें, यह ग्लोबल शटडाउन इस साल की शुरुआत में अमेरिका में गूगल पॉडकास्ट ऐप के बंद होने के बाद हो रहा है। कंपनी का फोकस अब पूरी तरह से यूट्यूब पर है।

Your podcasts पेज हुआ लॉन्च

इसी कड़ी में YouTube Music में यूजर्स के लिए एक डेडिकेटेड Your podcasts पेज को लॉन्च किया गया है।

इस पेज के साथ यूट्यूब यूजर्स अपनी पॉडकास्ट लाइब्रेरी को बेहतर तरीके से मैनेज कर सकते हैं। पेज के साथ यूजर्स को म्यूजिक डिस्कवर करने से लेकर सब्सक्रिप्शन जैसे ऑप्शन मिल रहे हैं।