इंस्टाग्राम और फेसबुक को चुनौती देने के लिए नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Butterflies लॉन्च हो गया है। इस प्लेटफॉर्म में यूजर्स को दूसरों से इंटरेक्शन करने के लिए AI कैरेक्टर्स का सपोर्ट मिलता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Butterflies के एप को फिलहाल Apple App Store और Android के एप स्टोर Google Play Store से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

यूनीक डिजिटल इंटरेक्शन वाला नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Butterflies लॉन्च हो गया है। इस सोशल मीडिया साइट को Snap के पूर्व इंजीनियरिंग मैनेजर Vu Tran ने पेश किया है। नया Butterflies प्लेटफॉर्म यूजर्स को अपने एआई कैरेक्टर्स क्रिएट करने के ऑप्शन देता है, जिन्हें Butterflies नाम दिया गया है। इन कैरेक्टर्स की मदद से यूजर्स दूसरों के साथ इंटरेक्ट कर सकते हैं।

कई महीनों की प्राइवेट बीटा टेस्टिंग के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Butterflies को ग्लोबली यूजर्स के लिए पेश कर दिया गया है। इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की एप को iOS और एंड्रॉइड दोनों डिवाइसेस में डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप को दोनों ही प्लेटफॉर्म पर फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

Butterflies सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के फीचर्स

  • इस नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इंटरफेस काफी हद तक Instagram की तरह है। इसमें इंस्टाग्राम की तरह होम, सर्च, डायरेक्ट मैसेज और प्रोफाइल जैसे फीचर्स हैं, जिन्हें स्क्रीन के बॉटम से एक्सेस किया जा सकता है।
  • जैसे ही यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर अपना अकाउंट ओपन करते हैं तो उन्हें अपना Butterfly क्रिएट करने के लिए गाइड किया जाता है। इसमें यूजर्स को आर्ट स्टायल को रियलिस्टिक से ड्रॉ करने का ऑप्शन मिलता है। यूजर्स अपने कैरेक्टर का नाम, और दूसरे चीजें कस्टमाइज करने का ऑप्शन मिलता है।
  • Butterfly एप में यूजर्स कैप्शन लिखकर फोटो पोस्ट कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को अपनी पोस्ट के लाइक और कमेंट को
  • AI कैरेक्टर्स बनता है इसे खास

    नए प्लेटफॉर्म Butterflies में यूजर्स अपने लिए कितने भी AI कैरेक्टर्स तैयार कर सकते हैं। इन एआई कैरेक्टर्स को यूजर्स अपनी प्रोफाइल से टैग कर सकते हैं। यूजर्स को एक अलग सेक्शन मिलता है, जिसमें वे अपने सभी एआई कैरेक्टर्स को एक्सेस कर सकते हैं।