अलवर। जिले में दिल दहलाने वाली एक वारदात सामने आई है। यहां एक युवती ने अपने पड़ोसी से प्रेम विवाह कर लिया था। इसी बात को लेकर शुरू हुई रंजिश में युवती के पिता ने अपने दामाद के भाई और पिता की लाठी और फरसे से पीट पीटकर हत्या कर दी है। वारदात के वक्त पिता पुत्र बाइक पर सवार होकर बाजार से घर लौट रहे थे। इतने में पहले से घात लगाकर बैठे आरोपी और उसके साथियों ने अचानक से हमला बोल दिया। घटना बुधवार देर रात की है।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद आरोपी के खिलाफ हत्या की धाराओं में केस दर्ज किया है। यह वारदात अलवर के सदर थाना क्षेत्र में पहाड़ी बास गांव की है। इस मामले में पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में भी लिया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने योजना तो अपने दामाद की हत्या के लिए बनाई थी, लेकिन किसी कारणवश वह बुधवार को घर से निकला ही नहीं। इसी बीच उसके पिता और भाई बाइक पर आते नजर आ गए तो आरोपियों ने उनके ऊपर ही हमला कर दिया।

इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस संबंध में मृतक की पत्नी जसवंत ने सदर थाना पुलिस में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। जसवंत ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसके छोटे बेटे शुभम ने पड़ोस में रहने वाली स्नेहा नाम की लड़की के साथ प्रेम विवाह किया है। दोनों ने अपने घर वालों की मर्जी के खिलाफ कोर्ट में हाजिर होकर शादी रजिस्टर्ड कराई थी। जसवंत के मुताबिक शादी के बाद उसके परिवार ने तो इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया, लेकिन स्नेहा के परिजन उसी समय से नाराज हैं।

घात लगाकर दिया वारदात को अंजाम
उन लोगों की ओर से स्नेहा और शुभम को कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। जसवंत के मुताबिक बुधवार की रात करीब साढ़े 12 बजे शुभम के पिता सूरज (50) और भाई रॉबिन (27) बाजार से बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे, आरोपियों को भनक लगी तो उन लोगों ने घात लगाकर हमला कर दिया। जसवंत ने इस मामले में स्नेहा के पिता दयाल कुमार, परिजन सतबीर, बुआ शशि, फूफा प्रेम, चाचा चाची सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दी है।

बताया कि आरोपियों के हमले में उनके पति और बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए, आनन फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी दयाल कुमार को हिरासत में ले लिया है। दयाल झुंझुनूं स्थित एक मैरिज गार्डन में मैनेजर है और दो दिन पहले ही छुट्टी लेकर घर आया था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने वारदात को कबूल किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अलवर एसपी आनंद शर्मा के मुताबिक इस मामले में अभी कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। जल्द ही वारदात से जुड़े सभी लोगों को अरेस्ट कर लिया जाएगा।