महिंद्रा थार एसयूवी के डीजल वेरिएंट की 5207 यूनिट्स बिकीं जबकि इसी महीने में कार के पेट्रोल वर्जन की 543 यूनिट्स बिकीं। दिलचस्प बात यह है कि यह एक बिल्कुल विपरीत तस्वीर है क्योंकि एक साल पहले इसी महीने में महिंद्रा थार के पेट्रोल वेरिएंट की 3190 यूनिट्स और डीजल मॉडल की 1106 यूनिट्स बिकी थीं। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

डीजल इंजन को लेकर लोगों का मोह भंग हो रहा है, वहीं महिंद्रा की Thar SUV ने इसके चलन को बरकरार रखा है। महिंद्रा थार के डीजल वेरिएंट ने मई 2024 में एसयूवी के पेट्रोल वर्जन से 10 गुना अधिक बिक्री की है।

खूब बिका Thar SUV का डीजल वेरिएंट 

इस साल मई में महिंद्रा थार एसयूवी के डीजल वेरिएंट की 5,207 यूनिट्स बिकीं, जबकि इसी महीने में कार के पेट्रोल वर्जन की 543 यूनिट्स बिकीं। दिलचस्प बात यह है कि यह एक बिल्कुल विपरीत तस्वीर है, क्योंकि एक साल पहले इसी महीने में महिंद्रा थार के पेट्रोल वेरिएंट की 3,190 यूनिट्स और डीजल मॉडल की 1,106 यूनिट्स बिकी थीं।

घरेलू कार निर्माता ने यह भी कहा कि मई 2024 में महिंद्रा ने थार डीजल की 5,224 यूनिट और थार पेट्रोल की 482 यूनिट का उत्पादन किया। पिछले साल, महिंद्रा थार पेट्रोल वेरिएंट के लिए उत्पादन संख्या 2,512 यूनिट और डीजल के लिए 1,061 यूनिट थी।

Mahindra Thar 5-Door की तैयारी 

फिलहाल, महिंद्रा थार एसयूवी के 5-डोर मॉडल पर काम कर रही है, जिसे इस साल 15 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाएगा। महिंद्रा थार का आगामी पांच दरवाजों वाला मॉडल मारुति सुजुकी जिम्नी को सीधे तौर पर चुनौती देगा और इस एसयूवी के पोर्टफोलियो का विस्तार करेगा। इस ट्रू-ब्लू ऑफ-रोडर के पांच दरवाजों वाले मॉडल में अतिरिक्त दरवाजों की वजह से केबिन के अंदर अतिरिक्त जगह होगी, लेकिन एसयूवी के मौजूदा 3-डोर मॉडल से इसे अलग बनाने के लिए इसमें कम से कम डिजाइन बदलाव किए जाएंगे।

इंजन और परफॉरमेंस 

पावरट्रेन की बात करें, तो महिंद्रा थार 5-डोर पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध होने की उम्मीद है। थार तीन दरवाजों वाली कार में लगा 1.5 लीटर डीजल इंजन 117 बीएचपी की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देता है और इस इंजन को 5-डोर थार में भी दिया जाएगा