एक बड़े यूजर बेस के साथ यूट्यूब पर यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए एक्सपेरिएंट होते रहते हैं। यूजर्स के लिए नए फीचर्स भी पेश किए जाते हैं।इसी कड़ी में यूट्यूब पर बहुत जल्द यूजर को गूगल लेंस बटन की सुविधा मिलने जा रही है। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए यूट्यूब ऐप में सर्च बार के टॉप पैनल पर गूगल का विजुअल लुकअप टूल जोड़ा जा रहा है।

गूगल का वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब हर दूसरे स्मार्टफोन यूजर के फोन में मौजूद एक पॉपुलर ऐप है। इस ऐप के साथ स्मार्टफोन यूजर का दिन का कुछ हिस्सा बीतता ही है।

एक बड़े यूजर बेस के साथ यूट्यूब पर यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए एक्सपेरिएंट होते रहते हैं। यूजर्स के लिए नए फीचर्स भी पेश किए जाते हैं।

इसी कड़ी में यूट्यूब पर बहुत जल्द यूजर को गूगल लेंस बटन की सुविधा मिलने जा रही है। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए यूट्यूब ऐप में सर्च बार के टॉप पैनल पर गूगल का विजुअल लुकअप टूल जोड़ा जा रहा है।

यूट्यूब में गूगल लेंस बटन कैसे करेगा काम

गूगल लेंस बटन के साथ यूट्यूब यूजर किसी भी ऑब्जेक्ट की फोटो क्लिक करने के साथ इसे वीडियो-स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर खोज सकेंगे।

यह फीचर अभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। यानी इस फीचर को यूट्यूब पर धीरे-धीरे ही देखा जा सकेगा।

यूट्यूब ऐप अपडेट करने पर मिलेगा नया टूल

9to5Google की एक रिपोर्ट की मानें तो यूट्यूब ऐप को अपडेट करने के साथ ही इसमें गूगल लेंस बटन को देखा जा सकेगा। इस बटन का इस्तेमाल वीडियो के लिए टाइपिंग से अलग इमेज सर्च के साथ होगा।

माइक्रोफोन बटन की मदद से यूजर किसी सर्च टर्म को बोलकर भी चेक कर सकता है।

गूगल लेंस कैसे करता है काम

गूगल लेंस की बात करें तो इस टूल के साथ किसी ऑब्जेक्ट की फोटो क्लिक करने के बाद इंटरनेट पर सिमिलर इमेज के साथ खोजा जाता है।