बूंदी। शहर के नैनवा रोड स्थित महावीर कोलोनी इलाके के वार्ड 53, 54, 55 के दर्जनो लोग अनियमित जलापूर्ति के खिलाफ सोमवार को जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन करने पहुंचे। यहां अधिकारी नही मिलने से आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने अधीक्षण अभियंता कार्यालय के सामने स्थित स्टेट हाईवे पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर कोतवाली थाना अधिकारी तेजपाल सैनी मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे और समझाईश कर जाम हटवाया।

 उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को मोके पर बुलाकर क्षेत्र के प्रमुख लोगों की वार्ता करवाई। जिसमें एक दिन छोड़कर एक दिन पर्याप्त मात्रा में पानी देने का आश्वासन पर लोग मान गए। शहर के वार्ड 54 के पार्षद समीर अंसारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिला- पुरुष एकत्रित होकर अधीक्षण अभियंता कार्यालय पहुंचे, लेकिन यहां अधीक्षण अभियंता और अधिशासी अभियंता नहीं मिलने पर प्रदर्शनकारी नाराज हो गए और उन्होंने कार्यालय के सामने स्टेट हाईवे पर जाम लगा दिया। जाम लगने से रोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सूचना पर कोतवाली थाना अधिकारी तेजपाल सैनी मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे और लोगों से समझाइश की। उन्होंने सहायक अभियंता नवीन नागर और कनिष्ठ अभियंता सिद्धार्थ जिंदल को बुलाकर प्रदर्शनकारियों के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की वार्ता करवाई। 

प्रतिनिधिमंडल का कहना था कि एक दिन छोड़कर एक दिन पानी की सप्लाई की जा रही है। जो भी महज 20 से 25 मिनट हो रही है। जिससे पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि महावीर कॉलोनी क्षेत्र के लिए तीन पानी की टंकियां बनी हुई है, लेकिन उन्हे भरा नहीं जाता और वाल भी ठीक से नहीं खोले जाते। इससे सप्लाई प्रेशर के साथ नहीं होती है। जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि महावीर कॉलोनी में एक दिन छोड़कर एक दिन सप्लाई नाम मात्र हो रही है। जबकि रजत गृह कॉलोनी में प्रतिदिन डेढ़ से 2 घंटा सप्लाई की जा रही है, यह भेदभाव बूंदी शहर के लोगों के साथ किया जा रहा है। इस पर कनिष्ठ अभियंता सिद्धार्थ जिंदल ने कहा कि वार्ड 55 में डेली सप्लाई हो रही है लेकिन अब वहां भी हम एक दिन छोड़कर एक दिन सप्लाई करेंगे। लेकिन वह रजत गृह में प्रतिदिन होने वाली सप्लाई की बात को अनसुना कर गए।

 पार्षद समीर का कहना है कि महावीर कॉलोनी इलाके में वार्ड 53, 54 और 55 आते हैं। सबसे ज्यादा पानी की समस्या वार्ड 54 में है। यहां पानी की टंकी भी बनी हुई है। लेकिन पानी की टंकी को विभाग द्वारा पूरा नहीं भरा जाता है तथा पानी की सप्लाई प्रेशर से नहीं की जाती है, इससे ऊंचाई के हिस्सों पर पानी नहीं पहुंच पाता है। उन्होंने कहा कि यदि समस्या का समाधान नहीं किया तो फिर से बड़ा प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान मोहम्मद अली टेलर, अजीम अंसारी बिल्लू, रईस अंसारी, मेहरूननिशा, कालू भाई, रईस भाई चुड़ी वाले सहित दर्जनों महिला-पुरूष मौजूद थे।