सरकारी तेल कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल के रेट (Petrol Diesel Rate Today) जारी कर दिया हैं. उत्तर प्रदेश कई बड़े शहरों में पेट्रोल के दामों में (petrol diesel ka dam up) गिरावट नजर आई है.आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल और डीजल के क्या भाव है. (Petrol Diesel price today).

लखनऊ: सरकारी तेल कंपनियों ने वाहन चालकों को राहत दी है. शनिवार को उत्तर प्रदेश के कई बड़े शहरों में पेट्रोल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि डीजल के दामों में कुछ वृद्धि जरूर देखने को मिली है. (petrol diesel ka dam up) बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश में कई बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Rate Today) में लगातार मामूली बदलाव देखने को मिल रहें थे. जिसके बाद शुक्रवार यानी रक्षांबधन के मौके पर सरकारी कंपनियों ने लोगों को राहत दी और कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया. वहीं, आज (13 अगस्त) को भी कंपनियों ने पेट्रोल के दामों में गिरावट करते हुए ग्राहकों को मामूली सी राहत दी है. आइए जानते हैं कि आपके शहर में एक लीटर पेट्रोल डीजल का दाम क्या है (Petrol Diesel ka bhav kya hai)...

सरकारी तेल कंपनियां के मुताबिक शनिवार को पेट्रोल के दाम में गिरावट आयी है. वहीं, डीजल के दामों में कुछ वृद्धि देखने को मिली है. (fuel price in up). लखनऊ में पेट्रोल की कीमतों 96.62 से घटकर 96.55 रुपये प्रति लीटर रहा. वहीं, डीजल (Lucknow Mein Diesel Ka Dam) 89.53 से बढ़कर 89.74 रुपये प्रति लीटर है. कानपुर (petrol diesel price today Kanpur) में पेट्रोल का दाम 96.63 से घटकर 96.25 हो गई है, जबकि डीजल 89.81 से घटकर 89.44 रुपये प्रति लीटर है.