रॉयल एनफील्ड ने पिछले कुछ सालों में Made Like A Gun बैज से लेकर RE एंबल तक कई ब्रांड लोगो को ट्रेडमार्क किया है जो अलग-अलग उपयोग के मामलों पर निर्भर करता है। आपको बता दें कि कंपनियां लोगो नाम और बहुत कुछ ट्रेडमार्क करती हैं लेकिन जरूरी नहीं है कि वे हमेशा वही इस्तेमाल करें। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

Royal Enfield ने हाल ही में दो नए ब्रांड लोगो के लिए ट्रेडमार्क आवेदन दायर किए हैं। एक लोगो पुराने जमाने का डिजाइन है, जिसके ऊपर मुकुट बना हुआ है। वहीं, दूसरा Royal Enfield अक्षर का स्टाइलिश वर्जन है।

हालांकि, कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि वह इन लोगो का इस्तेमाल कहां करने की योजना बना रही है, लेकिन यह काफी संभावना है कि ब्रांड की आने वाली मोटरसाइकिलों में इनमें से किसी एक का उपयोग किया जाएगा।

कहां काम आएगा नया लोगो?

रॉयल एनफील्ड ने पिछले कुछ सालों में Made Like A Gun बैज से लेकर RE एंबल तक कई ब्रांड लोगो को ट्रेडमार्क किया है, जो अलग-अलग उपयोग के मामलों पर निर्भर करता है। नए ब्रांड लोगो भी इसी ओर इशारा करते हैं। पुराने जमाने का लोगो फ्यूल टैंक या इंजन केसिंग पर बैज के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जबकि स्टाइलिश लोगो का इस्तेमाल निर्माता के अपैरल, एक्सेसरीज और राइडिंग गियर पर किया जा सकता है।

अमूमन ये भी करती हैं कंपनियां 

आपको बता दें कि कंपनियां लोगो, नाम और बहुत कुछ ट्रेडमार्क करती हैं, लेकिन जरूरी नहीं है कि वे हमेशा वही इस्तेमाल करें। यह रॉयल एनफील्ड के नए लोगो के साथ भी सच हो सकता है, जो हमेशा मोटरसाइकिल पर नहीं हो सकता है, लेकिन निर्माता से संचार के अन्य रूपों में इस्तेमाल किया जा सकता है।

RE की फ्यूचर प्लानिंग 

ब्रांड की ओर पहले से ही कई नए प्रोडक्ट पर काम किया जा रहा है। इनमें से एक Guerrilla 450 और दूसरा Classic 650 हो सकता है, जिसे हमने कई बार परीक्षण के दौरान देखा है। इसलिए, शायद बैजिंग प्रारूप का उपयोग मिडिलवेट क्लासिक के लिए किया जा सकता है।