। पुलिस ने रेल्वे कॉलोनी में गत बुधवार रात को क्वार्टर में सो रहे रेल्वे कर्मचारी की आधी रात को गले में चाकू मारकर हत्या कर देने की घटना का खुलासा करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और एक बालक को निरुद्ध किया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि 30 मई को थाना रेल्वे कॉलोनी पर सूचना मिली थी कि न्यू रेल्वे कॉलोनी में एक रेल्वे कर्मचारी की अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या कर दी गई है।

थानाधिकारी पंकज आईपीएस (प्रो.) और उनकी टीम ने मौके पर जाकर जांच की तो पाया कि केशवरायपाटन निवासी 35 वर्षीय शंभुलाल, जो रेल्वे वर्कशॉप में नौकरी करता था, अपने सरकारी आवास में पत्नी और दो बेटों के साथ रहता था। बुधवार रात लगभग 2.30 बजे अज्ञात व्यक्ति ने शंभुलाल के गले पर चाकू से वार किया। हड़बड़ाहट में शंभुलाल उठा और बेटे को जगाया, तब तक हमलावर भाग गए। शंभुलाल ने गेट तक पीछा किया, लेकिन गले की नस कट जाने से ज्यादा खून बहने के कारण वह बेहोश हो गया। बड़े बेटे ने शोर मचाया तो कॉलोनी वाले एकत्र हो गए। ज्यादा खून बहने से शंभुलाल की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया।

 वारदात का खुलासा-

पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम और अन्य तकनीकी साधनों की मदद से साक्ष्य एकत्रित किए गए। मृतक की पत्नी मंजू और उसके भाई मनीष से कड़ाई से पूछताछ की गई। जांच में पता चला कि मंजू ने अपने भाई मनीष के माध्यम से मोनु को कहा कि उसका पति शंभुलाल उसे प्रताड़ित करता है और उसे मरवाना है। हत्या के बदले में पांच लाख रुपये देने की बात हुई। मोनु ने अपने साथी फरदीन खान उर्फ गोलू के साथ मिलकर शंभुलाल की हत्या कर दी। मंजू ने लोन माफी, मृतक की संपत्ति और अनुकंपा नियुक्ति के लालच में आकर हत्या की साजिश