Tata Motors ने पुष्टि की है कि वह इस साल की दूसरी छमाही में नई एसयूवी कर्व लॉन्च करेगी। कार निर्माता कर्व एसयूवी को पेट्रोल डीजल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वर्जन में भी पेश करेगा। सिट्रोएन बेसाल्ट फ्रेंच ऑटो दिग्गज के सी-क्यूबेड प्रोग्राम में C3 और C3 Aircross के बाद तीसरा मॉडल होगा। Citroen ने आगामी बेसाल्ट एसयूवी की कुछ आधिकारिक तस्वीरें जारी की हैं।

Hyundai Creta Facelift और Kia Sonet Facelift जैसी बेहतरीन SUV के लॉन्च के साथ साल 2024 की बेहतरीन शुरुआत हुई है। साल का अंत होने से पहले Mahindra, Tata Motors और Citroen जैसी पॉपुलर कार निर्माता कंपनियां एसयूवी सेगमेंट में नए फ्लैगशिप मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Mahindra Thar 5-Door

Mahindra and Mahindra को अगस्त के आसपास अपनी लोकप्रिय लाइफस्टाइल एसयूवी के 5-Door वर्जन टेस्ट कर रही है। पिछले साल मारुति सुजुकी द्वारा जिम्नी एसयूवी पेश किए जाने के बाद कार निर्माता 5-डोर थार लॉन्च करेगी।

लाइफस्टाइल एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल थार नए संस्करण के साथ अपनी बिक्री को मजबूत करने की कोशिश करेगा। इस एसयूवी को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन होगा।

Tata Curvv

Tata Motors ने पुष्टि की है कि वह इस साल की दूसरी छमाही में नई एसयूवी कर्व लॉन्च करेगी। कार निर्माता कर्व एसयूवी को पेट्रोल, डीजल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वर्जन में भी पेश करेगा। कर्व को सबसे पहले EV अवतार में पेश किया जाएगा और उसके बाद ये ICE फॉर्म में उपलब्ध होगी।

कर्व एसयूवी के ICE वर्जन में 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा। ये इंजन 125 bhp तक की पावर जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन भी मिलेगा, वही जो नेक्सन एसयूवी को पावर देता है। पंच ईवी की तरह जनरेशन 2 एक्टिव ईवी आर्किटेक्चर पर डेवलप होने वाली कर्व ईवी से 500 किलोमीटर तक की रेंज मिलने की उम्मीद है।