भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता Maruti Suzuki की ओर से कई बेहतरीन कारों को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने हाल में ही अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया गया है। कंपनी की किसी भी कार को देश में कहीं पर भी सर्विस करवाने में परेशानी नहीं आएगी। कंपनी की ओर से किस तरह का तोहफा अपने ग्राहकों को दिया गया है। आइए जानते हैं।

भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता Maruti Suzuki की ओर से भारत में कई तरह की कारों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से अपने ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा दिया गया है। जिससे ग्राहकों को बड़ा फायदा होगा। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से ग्राहकों को किस तरह का तोहफा दिया गया है।

किया नए सर्विस टचपाइंट का उद्घाटन

मारुति की ओर से अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए नए सर्विस टचपाइंट का उद्घाटन किया गया है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक यह मारुति का पांच हजारवां सर्विस टचपाइंट है। हरियाणा के गुरुग्राम में इस टचपॉइंट का उद्घाटन मारुति सुज़ुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ हिसाशी ताकेउचि ने किया। मारुति सुज़ुकी का सर्विस नेटवर्क देश के 2,500 शहरों में स्थित है।

अधिकारियों ने कही यह बात

मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ हिसाशी ताकेउचि ने कहा कि “मारुति सुज़ुकी में, हमने हमेशा 'ग्राहक सर्वोपरि' के सिद्धांत में विश्वास किया है, और हमारा प्रयास रहा है कि हम अपने महत्त्वपूर्ण ग्राहकों के लिए उनके कार खरीदने के अनुभव को सुविधाजनक और सुखद बना सकें। इसके लिए हम जितना संभव हो सके उतना अपने ग्राहकों के नजदीक पहुंचें और उन्हें उनके आस-पास ही मारुति सुज़ुकी सर्विस टचपॉइंट उपलब्ध कराएं, फिर चाहे वे किसी शहर के बीचोंबीच हों या किन्हीं दूरदराज के इलाकों में हों।" उन्होंने आगे कहा कि "हमारा लक्ष्य अपनी सेल्स को बढ़ाना है, इसके लिए हमे सेल्स और सर्विस के लिए एक मज़बूत नेटवर्क की आवश्यकता होगी। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए, हम आने वाले वर्षों में और अधिक सर्विस टचपॉइंट को जोड़ेंगे। उल्लेखनीय रूप से, वित्तीय वर्ष 2023-24 के दौरान, हमने 400 सर्विस टचपॉइंट की स्थापना की है, जो किसी भी वित्तीय वर्ष में अब तक की सर्वाधिक वृद्धि है। इनमें से कई नए सर्विस सेंटर नॉन- अर्बन मार्केट में स्थित हैं। अपने विस्तृत सर्विस नेटवर्क के माध्यम से, हम पिछले वित्तीय वर्ष में 25 मिलियन वाहनों की सर्विस करने में सफल रहे हैं जो कि एक रिकॉर्ड है।”