ChatGPT बनाने वाली कंपनी OpenAI ने कुछ दिनों पहले इसका एडवांस वर्जन ChatGPT-4o पेश किया है। यह एआई मॉडल ChatGPT-4 के मुकाबले टैक्स्ट वीडियो और ऑडियो तेजी से प्रोसेस करता है। इस नए मॉडल को यूजर्स फ्री में एक्सेस कर सकते हैं। यहां हम आपको ओपनएआई ने नए और एडवांस मॉडल के बारे में डिटेल में जानकारी दे रहे हैं।

OpenAI ने कुछ दिनों पहले अपने एआई मॉडल का लेटेस्ट वर्जन ChatGPT-4o पेश किया है। कंपनी का कहना है कि ये ChatGPT-4 के मुकाबले टैक्स्ट, वीडियो और ऑडियो तेजी से प्रोसेस करता है। ChatGPT-4o को लॉन्च करते हुए कंपनी का कहना था कि पहले से बेहतर परफॉर्मेन्स के साथ आने वाला यह मॉडल सभी यूजर्स के लिए फ्री में उपलब्ध रहेगा।

क्या है GPT-4o?

GPT-4o एआई मॉडल OpenAI का लेटेस्ट फ्लैगशिप मॉडल है, जो अपनी एडवांस रिजनिंग कैपेबिलिटीज के साथ ऑडियो, वीडियो और टेक्स्ट तेजी से प्रोसेस करता है। फिलहाल यह एआई मॉडल सभी यूजर्स के लिए फ्री में उपलब्ध है।

OpenAI API से यूज कर सकते हैं GPT-4o

OpenAI के लेटेस्ट एआई मॉडल GPT-4o को OpenAI API अकाउंट के जरिए Chat Completions API, Assistants API, और Batch API से यूज किया जा सकता है। यह मॉडल फंक्शन कॉल और JSON मोड सपोर्ट करता है।

GPT-4o का ChatGPT से इंटीग्रेशन

ChatGPT को GPT-4o के साथ इंटीग्रेट किया गया है, जो अलग-अलग प्लान फ्री, प्लस और टीम के साथ पेश किया गया है। ChatGPT का प्री प्लान यूज करने वालों को सीधा GPT-4o एक्सेस मिलेगा। हालांकि जैसे ही फ्री यूज करने की लिमिट खत्म होने के बाद GPT-3.5 यूज कर पाएंगे।