कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि विपक्षी दल हिंदुओं और हिंदू त्योहारों से इतनी नफरत करता है कि अब रोज इसका पर्दाफाश हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिंदुओं को अपने देश में दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहती है। मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस हिंदू विरोधी है और उसे पता है कि धर्म आधारित आरक्षण असंवैधानिक है।पीएम मोदी ने शुक्रवार को तेलंगाना के महबूबनगर और महाराष्ट्र के नंदुरबार में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शहजादा 'मोहब्बत की दुकान' लेकर निकले थे, लेकिन दुकान का बोर्ड अब दिखाई नहीं दे रहा है। वह समाज में जहर घोलने में जुट गए हैं। 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के समर्थक देश को टुकड़ों में बांटने की बात कर रहे हैं। मोदी ने कांग्रेस पर हिंदू आस्था को खत्म करने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे के अमेरिका में रहने वाले 'गुरु' (सैम पित्रोदा) ने कहा है कि राम मंदिर और राम नवमी उत्सव 'आइडिया आफ इंडिया' के खिलाफ है।

भारत को हमेशा विदेशी चश्मे से देखने वाली कांग्रेस को आइडिया आफ इंडिया का अंदाजा ही नहीं है। आखिर क्या है-आइडिया आफ इंडिया? आइडिया आफ इंडिया ज्भारत की हजारों वर्ष पुरानी संस्कृति का प्रतिबिंब है। आइडिया आफ इंडिया यानी सत्यमेव जयते, अहिंसा परमो धर्म:, वसुधैव कुटुंबकम। आइडिया आफ इंडिया मतलब सर्वपंथ समभाव, परोपकाराय सतां विभूतय:। आइडिया आफ इंडिया केवल मान्यताओं तक सीमित नहीं है। आज यह भारत की पहचान है..भारत की आवाज है।मोदी ने कहा कि कांग्रेस भगवान कृष्ण के रंग वाले लोगों को अफ़्रीकी कहती है। वे नहीं चाहते थे कि द्रौपदी मुर्मु भारत की राष्ट्रपति बनें। क्या यह आदिवासियों का अपमान नहीं है?

पीएम ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा इतना खतरनाक है कि वह राम मंदिर निर्माण और रामनवमी समारोह को भारत के विचार के खिलाफ बताती है। वे कह सकते हैं कि मेरा मंदिर जाना भारत विरोधी है, जबकि यही लोग सरकारी इफ्तार का आयोजन करते हैं और आतंकवादियों की कब्रों को सजाते हैं।