2024 Maruti Suzuki Swift को 4-सिलेंडर के-सीरीज पेट्रोल इंजन की जगह एक नया 3-सिलेंडर जेड-सीरीज यूनिट दिया गया है। डिजाइन की बात करें तो मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट को सामने की तरफ एल-आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप और एक प्रोजेक्टर सेटअप के साथ ब्लैक-आउट हेडलैंप का एक नया सेट दिया है। आइए इसमें हुए 5 बड़े बदलावों के बारे में जान लेते हैं।

देश में लगातार बढ़ रहे SUVs के क्रेज के बीच Swift जैसी सेडान ने अपनी पहचान बना रखी है। पॉपुलर जापानी ब्रांड ने हाल ही में भारत में स्विफ्ट की चौथी पीढ़ी लॉन्च की है और यह तीसरी पीढ़ी की स्विफ्ट की तुलना में कई बदलावों के साथ आती है।

एक्सटीरियर, इंटीरियर, इंजन और यहां तक ​​कि फीचर्स में भी बदलाव किए गए हैं। आइए, 2024 Maruti Suzuki Swift में हुए 5 बड़े बदलावों के बारे में जान लेते हैं।

नया डिजाइन

डिजाइन की बात करें, तो मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट को सामने की तरफ एल-आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप और एक प्रोजेक्टर सेटअप के साथ ब्लैक-आउट हेडलैंप का एक नया सेट दिया है। इसमें एक नई ग्रिल के साथ ब्रांड फॉग लैंप भी पेश कर रहा है। साथ ही इसे नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं

अपडेटेड इंटीरियर

मारुति सुजुकी अपने सभी वाहनों में केबिन एक्सपीरिएंस को सुव्यवस्थित करने की कोशिश कर रही है। स्विफ्ट का डैशबोर्ड लेआउट काफी हद तक बलेनो के समान है। इसमें एक नया एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, लेकिन एमआईडी को नहीं हटाया गया है। क्लाइमेट कंट्रोल भी अन्य नई मारुति गाड़ियों से लिया गया है। इसे अब वायरलेस चार्जर, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक हेड-अप डिस्प्ले मिलता है।

नया इंजन

2024 Maruti Suzuki Swift को 4-सिलेंडर के-सीरीज पेट्रोल इंजन की जगह एक नया 3-सिलेंडर जेड-सीरीज यूनिट दिया गया है। यह अधिकतम 80 बीएचपी की पावर और 112 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। आप इसे 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन में चुन सकते हैं। ये इंजन लगभग 25 किलोमीटर प्रति लीटर की फ्यूल एफिशियंशी प्रदान करेगा।

स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स

नई स्विफ्ट अब 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट और रियर पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड रूप से मिलते हैं। इसके अलावा इसमें नया वाइड-एंगल रियर कैमरा, सिक्योरिटी अलार्म सिस्टम और हाई-स्पीड अलर्ट भी ऑफर किया गया है।