अमेरिकी वाहन निर्माता Ford जल्‍द ही भारतीय बाजार में वापसी की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से पुरानी कारों को फिर से भारत में पेश नहीं किया जाएगा। इनकी जगह कुछ खास कारों और SUV पर ही कंपनी का फोकस रहेगा। किस तरह की कारों पर कंपनी का ध्‍यान केंद्रित होगा। आइए जानते हैं।

अमेरिका की वाहन निर्माता Ford भारत में वापसी की तैयारी कर रही है। जिसके बाद से ही इस बात पर चर्चा की जा रही है कि कंपनी की ओर से किन कारों को भारत लाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से भारत वापसी के साथ ही किस तरह की कारों को पेश किया जाएगा।

नहीं आएंगी ये कारें

रिपोर्ट्स के मुताबिक फोर्ड जल्‍द ही भारत में वापसी करने की तैयारी कर रही है। लेकिन कंपनी अपनी कुछ पुरानी कारों को फिर से भारत में पेश नहीं करेगी। जानकारी के मुताबिक कंपनी Eco sport, Figo और Aspire को वापस नहीं लाएगी। इन हैचबैक, सेडान और कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट के वाहनों को कंपनी की ओर से भारत में पहले पेश किया जाता था। लेकिन अब बाजार में काफी बदलाव आ चुका है, ऐसे में इन पुराने मॉडल्‍स को फिर से पेश नहीं करने का फैसला किया गया है।

किन पर रहेगा फोकस

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की दूसरी पारी में सिर्फ कुछ खास तरह के वाहनों पर ही फोकस रखा जाएगा। जानकारी के मुताबिक कंपनी सिर्फ टी-6 प्‍लेटफॉर्म वाले वाहनों पर ही फोकस करेगी। इस प्‍लेटफॉर्म पर कंपनी Ford Everest और Ford Ranger जैसे वाहनों को बनाती है। इसलिए उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी की ओर से भारत में इन वाहनों के साथ ही एसयूवी, लाइफस्‍टाइल पिकअप ट्रक सेगमेंट में ही अन्‍य आईसीई वाहनों को लाया जाएगा।

EV और हाइब्रिड पर भी रहेगा फोकस

आईसीई वाहनों के लिए T6 प्‍लेटफॉर्म के अलावा कंपनी भारत में कुछ इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों को भी ला सकती है। कंपनी कई देशों में Mustang Mach E और F-150 जैसे वाहनों की बिक्री करती है। ऐसे में उम्‍मीद है कि इस तरह के कुछ वाहनों को भी भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है।