जापानी वाहन निर्माता Toyota भारत में कई बेहतरीन कार सेडान एमपीवी और एसयूवी को ऑफर करती है। ऐसे में कंपनी की कई कारों पर काफी वेटिंग रहती है। हाल में ही टोयोटा ने अपनी एक MPV के खास वेरिएंट के लिए बुकिंग को सात महीने बाद शुरू किया है। इस एमपीवी में किस तरह के फीचर्स मिलते हैं इसकी कीमत क्‍या है और कितना एवरेज मिलता है। आइए जानते हैं।

भारतीय बाजार में Toyota के वाहनों की काफी ज्‍यादा मांग रहती है। ऐसे में कंपनी कई बार अपने वाहनों पर बुुकिंग को बंद कर देती है। सात महीने बाद टोयोटा ने अपनी एक MPV के खास वेरिएंट की बुकिंग को फिर से शुरू किया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि किस एमपीवी के किस वेरिएंट के लिए फिर से बुकिंग को शुरू किया गया है। इसकी कीमत क्‍या है। इससे कितना एवरेज मिलता है और कैसे फीचर्स इसमें दिए जाते हैं।

Toyota की इस MPV के लिए फिर शुरू हुई बुकिंग

कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि बजट MPV सेगमेंट में आने वाली Toyota Rumion के CNG वेरिएंट के लिए एक बार फिर से बुकिंग शुरू कर दी गई है। देश में भारी मांग के कारण कंपनी की ओर से करीब सात महीने पहले सितंबर 2023 में इस वेरिएंट के लिए बुकिंग को अस्‍थाई तौर पर रोक दिया था।

कितना दमदार इंजन

टोयोटा की ओर से MPV के तौर पर ऑफर की जाने वाली Rumion को पेट्रोल और सीएनजी के साथ ऑफर किया जाता है। इसके सीएनजी वेरिएंट में कंपनी 1.5 लीटर का के सीरीज इंजन देती है। जिसके साथ पांच स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को दिया जाता है। इसके सीएनजी वेरिएंट से एमपीवी को 64.6 किलोवाट और 121.5 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। कंपनी के मुताबिक इस एमपीवी को एक किलोग्राम सीएनजी में 26.11 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

कैसे हैं फीचर्स

Toyota Rumion के CNG वेरिएंट में 15 इंच के व्‍हील्‍स ऑफर किए जाते हैं। इसके साथ ही इसमें 60:40 स्प्लिट सीट, थर्ड रो में 50:50 स्प्लिट सीट, ड्यूल टोन इंटीरियर, हेलोजन प्रोजेक्‍टर हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप, रूफ माउंटिड एसी, रिमोट की-लैस एंट्री, स्‍टेयरिंग माउंटिड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्‍ट, ईएसपी, हिल होल्‍ड, रियर पार्किंग सेंसर, 60 लीटर की क्षमता का सीएनजी सिलेंडर दिया जाता है।