इस महीने की शुरुआत में टेस्ला के सीईओ ने घोषणा की कि उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला 8 Elon Musk to Launch Tesla Robotaxi अगस्त को अपनी रोबोटैक्सी को लॉन्‍च करेगी। यह घोषणा उनके लाखों फॉलोअर्स के लिए खुशी लेकर आई। एक एक्‍स यूजर ने पोस्‍ट किया वाह बिना स्टीयरिंग व्हील के टेस्ला को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।

Tesla Robotaxi एलन मस्‍क (Elon Musk) की कार कंपनी टेस्‍ला (Tesla) अक्‍सर चर्चा में रहती है। एलन मस्‍क खुद भी सोशल मीडिया पर अपने पोस्‍ट को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। सोशल मीडिया प्‍लैटफॉर्म एक्‍स (पूर्व में ट्विटर) पर वो अक्‍सर कुछ ऐसा लिखते नजर आते हैं जिससे खबरें बनने लगती हैं। अब एक बार फिर मस्‍क ने कुछ ऐसा कहा है जिसकी चर्चा होना लाजमी है।

चीन में 8 है लकी नंबर

एलन मस्‍क ने खुलासा किया है कि उन्‍होंने टेस्‍ला रोबोटैक्‍सी को लॉन्‍च करने के लिए 8 अगस्‍त की ही तारीख आखिर क्‍यों चुनी है। हाल ही में चीन का दौरा करने वाले एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने रोबोटैक्सी लॉन्च करने के लिए 8 अगस्त की तारीख चुनी क्योंकि उस देश में 8/8 एक लकी नंबर है। टेस्ला के शेयरों में उन रिपोर्टों के बाद उछाल आया कि मस्क को कंपनी के फुल सेल्फ-ड्राइविंग (FSD) ऑटोनॉमस सॉफ्टवेयर को चीन में तैनात करने की मंजूरी मिल गई है। ईवी कंपनी का शेयर 15 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया।

चीन में मस्‍क को मिली दो बड़ी जीत

जब एक एक्स फॉलोअर ने पोस्ट किया कि टेस्ला 8 अगस्त को एक रोबोटैक्सी कार्यक्रम आयोजित करेगा, जो चीन में एक लकी नंबर है, तो मस्‍क सहमत हो गए। मस्‍क ने कहा, "मैंने इसे आंशिक रूप से चुना क्योंकि 8/8 चीन में एक लकी नंबर है! साथ ही मेरे तीनों बच्‍चों का जन्मदिन भी, जो अब 17 साल के हैं।" रिपोर्ट के अनुसार, एफएसडी के लिए मंजूरी प्राप्त करना और चीनी इंटरनेट दिग्गज Baidu के साथ एक प्रमुख डेटा सौदा मस्क के लिए दो बड़ी जीत हैं।