चाइना एसोसिएशन ऑफ ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स एंड नेशनल कंप्यूटर नेटवर्क इमरजेंसी रिस्पांस टेक्निकल टीम ने सोमवार को देश के डाटा सुरक्षा परीक्षणों को पास करने वाले इंटेलीजेंट कनेक्टेड वाहनों के 76 माडलों की सूची प्रकाशित की। इस सूची में टेस्ला की कारें भी शामिल हैं। मस्क ने एक्स पोस्ट में वीडियो साझा करते हुए कहा कि मैं चीन का बहुत बड़ा फैन हूं और मेरे भी यहां बहुत प्रशंसक है।

Boost for Tesla भारत की यात्रा टालने के एक सप्ताह बाद रविवार को अचानक चीन पहुंचे एलन मस्क (Elon Musk) के लिए सोमवार राहत भरी खबर लेकर आया। चीन ने डाटा सुरक्षा नियमों के अनुपालन की मुख्य परीक्षा पास करने का हवाला देते हुए टेस्ला (Tesla) की कारों से सभी प्रतिबंध हटा दिए।

चीन ने हाल के महीनों में डाटा सुरक्षा लीक होने की चिंता के कारण सैन्य ठिकानों के अलावा सरकारी इमारतों में टेस्ला कारों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। मस्क ने रविवार को टेस्ला कारों से प्रतिबंध हटाने के लिए प्रधानमंत्री ली कियांग से बातचीत की थी।

चाइना एसोसिएशन ऑफ ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स एंड नेशनल कंप्यूटर नेटवर्क इमरजेंसी रिस्पांस टेक्निकल टीम ने सोमवार को देश के डाटा सुरक्षा परीक्षणों को पास करने वाले इंटेलीजेंट कनेक्टेड वाहनों के 76 माडलों की सूची प्रकाशित की। इस सूची में टेस्ला की कारें भी शामिल हैं।