Bajaj Auto अगले महीने अपने Chetak Electric Scooter का नया वेरिएंट पेश करने वाला है। उम्मीद है कि नया चेतक वेरिएंट एक एंट्री-लेवल वर्जन होगा और इसकी कीमत लगभग 1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है जो इसे अर्बन वेरिएंट से किफायती बनाएगा। बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने कंपनी की लेटेस्ट अर्निंग कॉल के दौरान मीडिया से बात करते हुए विकास की पुष्टि की है।

Bajaj Auto अगले महीने अपने Chetak Electric Scooter का नया वेरिएंट पेश करने वाला है। बजाज चेतक को इस साल की शुरुआत में व्यापक अपडेट मिला था, लेकिन इसके साथ ही कीमतों में भी बढ़ोतरी देखी गई।

1 लाख से कम होगी कीमत 

उम्मीद है कि नया चेतक वेरिएंट एक एंट्री-लेवल वर्जन होगा और इसकी कीमत लगभग 1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है, जो इसे अर्बन वेरिएंट से किफायती बनाएगा। बजाज चेतक की कीमत वर्तमान में ₹1.23 लाख के बीच है, जो ₹1.47 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है।

कंपनी ने क्या कहा? 

बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने कंपनी की लेटेस्ट अर्निंग कॉल के दौरान मीडिया से बात करते हुए विकास की पुष्टि की है। शर्मा ने बहुत अधिक विवरण दिए बिना खुलासा किया कि नई पेशकश में अधिक "सामूहिक अपील" होगी। नए एंट्री-लेवल चेतक लागत को नियंत्रण में रखने के लिए एक हब मोटर और एक छोटे बैटरी पैक के साथ आ सकते हैं,जो निर्माता को कीमत तय करने में मदद करते हैं।

FAME सब्सिडी खत्म होने के बाद बढ़े दाम 

हाल ही में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में कीमतों में बढ़ोतरी के कारण अधिक लागत प्रभावी संस्करण की आवश्यकता उत्पन्न हुई है। FAME सब्सिडी खत्म होने और इस साल जुलाई तक अस्थायी EMPS प्रोत्साहन लागू होने से कीमतें हर जगह बढ़ गई हैं। जैसा कि कहा गया है, अधिकांश निर्माताओं ने खरीदारों को रोकने के लिए मामूली मूल्य वृद्धि का सहारा लिया है।