अगर आपके पास आईफोन है और आप उसको समय-समय पर साफ करते रहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। हम यहां कुछ ऐसे प्वॉइंट के बारे में बताएंगे जिसको ध्यान रखते हुए आप अपने डिवाइस को आसानी से बिना कोई नुकसान पहुंचाए क्लिन किया जा सकता है। आइये इन तरीकों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

iPhone का मार्केट में बहुत क्रेज है। भारत में बहुत से ऐसे यूजर्स है, जो आईफोन का इस्तेमाल करते हैं। हमारा फोन हमारे डेली लाइफ का हिस्सा होता है और हम इसे हर जगह ले जाते हैं। ऐसे में इसमें धूल, मिट्टी और गंदगी का जमा होना आम बात है।

मगर आप इस डिवाइस को आसानी से साफ कर सकते हैं, ताकि ये आपके लिए बेहतर तरीके से काम कर सकें। हालांकि आपको आईफोन को क्लीन सावधान रहना चाहिए क्योंकि सफाई की कुछ सामान्य आदतें आपके डिवाइस को नुकसान पहुंचा सकती हैं। आइये इनके बारे में जानते हैं।

अपने डिवाइस को साफ करते समय आपको कुछ खास इक्यूप्मेंट का ध्यान रखना होगा। अपने डिवाइस को साफ करने के लिए आपके पास छोटा तौलिया, आइसोप्रोपाइल एल्कोहल, पानी, फाइबर कपड़ा, सिम स्लॉट की, पेपर क्लिप,मुलायम ब्रश, कॉटन और हैंडहेल्ड वैक्यूम क्लीनर होना चाहिए।

iPhone की स्क्रीन

  • अगर आप अपने iPhone की स्क्रीन साफ कर रहे हैं तो जरा सावधानी रखें, क्योंकि यह आपके डिवाइस का सबसे नाजुक हिस्सा है।
  • अगर आपके फोन की स्क्रीन पर उंगलियों के निशान को हटाने के लिए पानी का इस्तेमाल करें क्योंकि आईफोन अपनी स्क्रीन पर ओलेओफोबिक कोटिंग लगाता है।
  • अगर आप किसी घिसने वाले चीज का इस्तेमाल करते है तो वह आपके फोन की कोटिंग को खराब कर सकते हैं।