एक्स के प्रमुख एलन मस्क ने मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर एड मेट्रिक्स में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि एड रिलेवेंसी को लेकर उनका प्लेटफॉर्म मेटा से बेहतर है। इसके साथ ही उन्होंने विज्ञापनदाताओं से एक्स पर विज्ञापन देने की अपील भी की है। एक यूजर के पोस्ट पर कमेंट करते हुए मस्क का कहना था कि हमारी एड रिलेवेंसी मेटा से बेहतर है।

Tesla और SpaceX के प्रमुख Elon Musk ने Meta के सीईओ Mark Zuckerberg पर गंभीर आरोप लगाए हैं। एलन मस्क ने मेटा पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए एक्स (पूर्व में ट्विटर) को विज्ञापनदाताओं के लिए बेहतर प्लेटफॉर्म बताया है। मस्क का कहना है कि मेटा एड मेट्रिक्स के वास्तविक डेटा शेयर नहीं करती है।

मेटा पर झूठे डेटा दिखाने का आरोप

एक्स पर एक यूजर के पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए मस्क ने यह बात कही। इस पोस्ट में लिखा गया था कि एक्स पर मेटा से बेहतर रिटर्न मिलता है और मेटा अपने एड मेट्रिक्स को लेकर झूठ बोलता है। इस पर रिप्लाई करते हुए मस्क का कहना था कि यह सही है। हमारी एडवरटाइजिंग रिलेवेंसी बेहद इम्प्रूवड है।

एक और X यूजर्स ने इस पर कमेंट करते हुए कहा कि मेटा पर विज्ञापन लागत में वृद्धि और ROAS (रिटर्स ऑन एडवरटाइजमेंट स्पेंड) विज्ञापन व्यय रिटर्न कम करने के आरोप लगाए हैं। यूजर का यह भी कहना था कि ऐसा लगता है कि यह काफी खराब है।

यूजर का कहना था मेटा पर विज्ञापनदाताओं के कंट्रोल में न एड रिलेवेंसी है और न ही रीच है। एक्स पर एड रिलेवेंसी को लेकर छिड़ी इस बहस में एक और पोस्ट में मस्क लिखते हैं कि एक्सपर विज्ञापन दें।