भारत में लग्‍जरी सेडान और एसयूवी सेगमेंट में Audi India कई बेहतरीन कारों को ऑफर करती है। कंपनी की ब्रिकी (Car Sales) में ईयर ऑन ईयर बेसिस पर 33 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। Audi India की ओर से देशभर में बीते वित्‍त वर्ष के साथ ही मार्च 2024 के दौरान कितनी यूनिट्स की बिक्री की गई है। आइए जानते हैं।

जर्मनी की लग्‍जरी कार निर्माता AUDI ने India में बिक्री के मामले में बेहतर प्रदर्शन किया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक वित्‍त वर्ष 2023-24 के दौरान Car Sales में 33 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। कंपनी की ओर से और क्‍या जानकारी दी गई हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Audi India ने भारत में की कितनी बिक्री

लग्‍जरी कार निर्माता ऑडी ने भारत में बीते एक साल में 7027 यूनिट्स कारों और एसयूवी की बिक्री (Car Sales) की है। आंकड़ों के मुताबिक कंपनी को 33 फीसदी की ग्रोथ मिली है।

बाजार में रहेगी मांग

ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ने बताया कि हमने बेहतरीन पोर्टफोलियो के दम पर वित्त वर्ष 2023-24 में 33 प्रतिशत की मजबूत बढ़ोतरी मिली है। हमारे वाहनों की मजबूत मांग बनी हुई है और हम आपूर्ति चुनौतियों से पार पाने के लिए तैयार हैं। लग्‍जरी कार बाजार में 2024 में 50,000 लग्‍जरी कारों की बिक्री के आंकड़े को पार किया जा सकता है।

पुरानी कारों की भी है मांग

ऑडी के मुताबिक भारतीय बाजार में नई कारों के साथ ही पुरानी लग्‍जरी कारों की भी मांग में काफी बढ़ोतरी हो रही है। कंपनी की ओर से अप्रूव्‍ड प्‍लस के नाम से पुरानी कारों की बिक्री की जाती है। कंपनी के मुताबिक जनवरी से मार्च 2024 के बीच 25 फीसदी की ग्रोथ हुई है। वहीं वित्‍त वर्ष 2023-24 के दौरान इस सेगमेंट में 50 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है।