जापानी कार निर्माता Honda की Cars और SUV अब पहले से ज्‍यादा सुरक्षित हो गई हैं। कंपनी ने जानकारी दी है कि अब होंडा की सभी कारों में कई सेफ्टी फीचर्स को बढ़ाया गया है। कंपनी की ओर से किन कारों में किस तरह के सुरक्षा फीचर्स को जोड़ा गया है। इसके बाद अब इन कारों की नई कीमत क्‍या होगी। आइए जानते हैं।

Honda Cars की ओर से भारतीय बाजार में ऑफर की जाने वाली गाड़ियों को अब और सुरक्षित बनाया गया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक होंडा की सभी कारों में किस तरह के सेफ्टी फीचर्स को बढ़ाया गया है। इसके साथ ही इन कारों की नई कीमत क्‍या है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Honda Cars सुरक्षा में हुईं बेहतर

होंडा कार्स की ओर से जानकारी दी गई है कि भारत में ऑफर की जाने वाली सभी कारों में अब पहले से ज्‍यादा सुरक्षा फीचर्स को दिया जाएगा। कंपनी ने बताया है कि ये बदलाव सड़क हादसों में होने वाली मौत को शून्‍य करने के लिए किए जा रहे हैं। कंपनी की योजना साल 2050 तक वैश्विक स्तर पर शून्य यातायात टक्कर मृत्यु सुनिश्चित करने की वैश्विक दृष्टि के अनुरूप हैं।

किस गाड़ी में किस फीचर को बढ़ाया

कंपनी की ओर से Honda Elevate SUV और Honda City Sedan car में छह एयरबैग, 3-पॉइंट इमरजेंसी लॉकिंग रिट्रैक्टर (ईएलआर) सीटबेल्ट और सभी 5 सीटों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर को दिया जाएगा। ये मॉडल कई अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आएंगे जो ग्राहकों के अनुभव को बढ़ाएंगे। इन दोनों कारों के अलावा सिटी ई: एचईवी में भी पांचों यात्रियों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर की सुविधा भी मिलेगी। कंपनी की इस हाइब्रिड कार में पहले से ही छह एयरबैग ऑफश्र किए जाते हैं। होंडा की सबसे सस्‍ती कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कार अमेज़ में सभी पाचों यात्रियों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर के साथ बेहतर सुरक्षा की सुविधा होगी।