स्कोडा ऑटो इंडिया द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए 15 नामों में Kwiq Kliq Kayaq Kyroq Kaiq Kylaq Kosmiq Kariq Karmiq Kymaq Kamotiq Kaliq Konarq Kanishq और Kroniq शामिल हैं। प्रतिभागी अब Name Your Skoda अभियान के तहत अपने पसंदीदा नाम के लिए अपना वोट डाल सकते हैं। यह भारत में ब्रांड की सबसे सुलभ पेशकश होगी जिसकी कीमत ₹10 लाख से कम शुरू होने की उम्मीद है।

Skoda Auto India ने हाल ही में एक Subcompact SUV पेश करने का एलान किया था। इसको लेकर कंपनी ने अपने कस्टमर्स की ओर से नाम मांगे थे। घोषणा के एक महीने बाद, ऑटोमेकर ने कुल 130,000 एंट्री में से अपनी आगामी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए 15 नामों को शॉर्टलिस्ट किया है। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

15 नाम हुए शॉर्टलिस्ट 

स्कोडा ऑटो इंडिया द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए 15 नामों में Kwiq, Kliq, Kayaq, Kyroq, Kaiq, Kylaq, Kosmiq, Kariq, Karmiq, Kymaq, Kamotiq, Kaliq, Konarq, Kanishq और Kroniq शामिल हैं। प्रतिभागी अब Name Your Skoda अभियान के तहत अपने पसंदीदा नाम के लिए अपना वोट डाल सकते हैं। वोटिंग विंडो 28 मार्च से 12 अप्रैल, 2024 के बीच खुली है। विजेताओं को आगामी एसयूवी खरीदने और चेक गणराज्य में म्लाडा बोलेस्लाव में स्कोडा हेडक्वार्टर्स का दौरा करने का मौका मिलेगा।

K से शुरु और Q से खत्म 

शॉर्टलिस्ट किए गए नाम स्कोडा द्वारा कोडियाक के बाद से अपनी एसयूवी के लिए नामकरण परंपरा का पालन करते हैं, जिसका पहला अक्षर 'K' से शुरू होता है और अंतिम अक्षर एक या दो अक्षरों के साथ 'Q' होता है। भारत में कुशाक ने इस विरासत को आगे बढ़ाया, जो अगली बार सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में दिखाई देगी। नई स्कोडा पेशकश कुशाक और स्लाविया के साथ साझा किए गए MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

अनुमानित कीमत 

यह भारत में ब्रांड की सबसे सुलभ पेशकश होगी, जिसकी कीमत ₹10 लाख से कम शुरू होने की उम्मीद है। नई स्कोडा सब-4-मीटर एसयूवी 2025 में सड़कों पर उतरेगी। भारतीय बाजार में ये टाटा नेक्सॉन, हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी ब्रेजा, किआ सोनेट, महिंद्रा एक्सयूवी300, निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर जैसी कारों को टक्कर देगी।