साउथ कोरियाई कार निर्माता Hyundai की ओर से माइक्रो SUV के तौर पर Exter को कई ट्रिम्‍स में ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी को March 2024 में खरीदने के बाद डिलीवरी के लिए कितना इंतजार करना पड़ सकता है। हुंडई की एसयूवी एक्‍सटर के किस वेरिएंट पर इस महीने में कितनी वेटिंग चल रही है। आइए जानते हैं।

भारत में प्रमुख वाहन निर्माता Hyundai की ओर से माइक्रो एसयूवी के तौर पर Exter को ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की इस छोटी एसयूवी को मार्च महीने में खरीदने पर कितना इंतजार करना पड़ सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में आती है Hyundai Exter

हुंडई की ओर से माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एक्‍सटर को ऑफर किया जाता है। कंपनी की यह छोटी एसयूवी पिछले साल लॉन्‍च हुई थी। जिसके बाद से इसे देश में काफी ज्‍यादा पसंद किया गया। कंपनी की ओर से इस एसयूवी को कई वेरिएंट्स के साथ लाया जाता है। इसके साथ ही इसमें पेट्रोल और सीएनजी के विकल्‍प भी मिलते हैं।

किन वेरिएंट पर सबसे ज्‍यादा वेटिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai Exter के बेस वेरिएंट्स ईएक्‍स और ईएक्‍स ऑप्‍शनल की भारतीय बाजार में काफी ज्‍यादा मांग है। इन दोनों वेरिएंट्स पर करीब तीन महीने तक की वेटिंग चल रही है। इसके बाद एसयूवी के मैनुअल, एएमटी, सीएनजी और ड्यूल टोन वेरिएंट्स पर भी आठ से दस हफ्ते का वेटिंग पीरियड चल रहा है। हुंडई एक्‍सटर के एसएक्‍स ऑप्‍शनल मैनुअल वेरिएंट के लिए भी काफी बुकिंग हो रही हैं। जानकारी के मुताबिक इस वेरिएंट पर करीब एक से डेढ़ महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है।

कैसे हैं फीचर्स

एक्‍सटर एसयूवी में हुंडई की ओर से वॉयस इनेबल्‍ड इलेक्ट्रिक सनरूफ, ड्यूल कैमरे के साथ डैशकैम, आठ इंच का एचडी इंफोटेनमेंट, डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, क्रूज कंट्रोल, छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, एचएसी, वीएसएम, ईएससी, टीपीएमएस जैसे कई फीचर्स को दिया जाता है।