वनप्लस का अपकमिंग स्मार्टफोन OnePlus Nord CE4 भारत में 1 अप्रैल को लॉन्च होना है। Nord Series के स्मार्टफोन अपने बेहतर परफॉर्मेंस कैपेबिलिटी और यूजर एक्सपीरियंस के लिए जाने जाते हैं। यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 7 Gen3 प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा। वनप्लस का यह अपकमिंग स्मार्टफोन Dark Chrome और Celadon Marble दो कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

स्मार्टफोन बनाने वाली देश की अग्रणी स्मार्टफोन कंपनी OnePlus एक बार फिर से अपने नए स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर चर्चा में है। OnePlus, 1 अप्रैल को अपनी सफल Nord Series का नया स्मार्टफोन OnePlus Nord CE4 लॉन्च करेगा।

अपने लॉन्च से पहले ही OnePlus Nord CE4 को लेकर टेक जगत में काफी चर्चाएं हो रही हैं। Nord Series के स्मार्टफोन अपनी परफॉर्मेंस, कैपेबिलिटी और यूजर एक्सपीरियंस के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में OnePlus Nord CE4, Nord Series की लेगैसी को आगे बढ़ाते हुए कई सारे टेक इनोवेशन से लैस है। चलिए जानते हैं इस नए स्मार्टफोन की कुछ खास विशेषताएं-

लेटेस्ट Snapdragon 7 Gen 3 प्रोसेसर

OnePlus Nord CE4 का लेटेस्ट octa-core Qualcomm Snapdragon 7 Gen3 प्रोसेसर Tech Enthusiasts को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए काफी है। यह अन्य प्रोसेसर के मुकाबले लगभग 20% कम पावर के साथ फास्ट और स्मूद परफॉर्मेंस देता है। इस प्रोसेसर के कारण OnePlus Nord CE4 की CPU परफॉर्मेंस में 15% की तेजी व GPU परफॉरमेंस में 50% की इंप्रूवमेंट दर्ज की गयी है।

साथ ही Qualcomm AI Engine प्रति वॉट पावर की तुलना में लगभग 60% बेहतरीन AI परफॉर्मेंस देता है। जिसके कारण गेमिंग, स्ट्रीमिंग व मल्टीटास्किंग के लिए एक फास्ट और स्मूद एक्सपीरियंस मिलता है। साथ ही यह प्रोसेसर स्मार्टफोन की बैट्री लाइफ को भी बढ़ाता है।

दो कलर वैरिएंट में होगा उपलब्ध

OnePlus Nord CE4 का कंपनी 2 कलर वैरिएंट लॉन्च करेगी। अपने लेगैसी कलर वैरिएंट को जारी रखते हुए यह स्मार्टफोन Dark Chrome कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा। तो वहीं इसका दूसरा कलर वैरिएंट है Celadon Marble जो कि प्रीमियम और एलीगेंट टेक्सचर बेस्ड डिजाइन है।

इसका स्लीक और क्लासी लुक OnePlus की पाथ ब्रेकिंग डिजाइन इनोवेशन को दिखाता है। OnePlus Nord CE4 का वाइब्रेंट और डायनैमिक कलर इस स्मार्टफोन को फ्रेश और कूल लुक प्रदान करता है।